• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसी लड़के के गे होने की क्या है पहचान? इन बातों से चल जाता है पता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 जनवरी: ऐसे लोग जो दूसरे सेक्स के प्रति आकर्षित नहीं होते है बल्कि अपने ही जेंडर की ओर उनका झुकाव होता है। इनको हम गे या लेस्बियन कहते हैं। समाज में एक स्वीकार्यता ना होने के चलते ऐसे लोगों को अक्सर अपनी पहचान छुपाकर जीना पड़ता रहा है। एलजीबीटी को लगता है कि उनके दोस्त और परिवार इसे स्वीकार नहीं करेंगे। इस वजह से समाज में गे और लेस्बियन स्ट्रेट लोगों की तरह जिंदगी जीने की कोशिश करते हैं। हालांकि कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिससे उनके सेक्शुएल ओरिएंटेशन का पचा चलता है। इस स्टोरी में बता रहे हैं कि किसी लड़के के गे होने की क्या पहचान है।

गे होने का मतलब क्या है

गे होने का मतलब क्या है

जब एक मर्द का दूसरे आदमी से आकर्षण और सेक्सुएल रुझान हो तो उसे गे कहते हैं। किसी की महिलाओं के बजाय पुरुषों में अधिक रुचि है तो वर गे हो सकता है। गे लड़के लड़कियों से ज्यादा लड़कों के लुक्स को नोटिस करते हैं। गे लड़का किसी दूसरे लड़के को देखकर काफी अट्रैक्ट होते है।

लड़की की ओर नहीं होता आकर्षण

लड़की की ओर नहीं होता आकर्षण

किसी के गे होने की सबसे बड़ी पहचान ये है कि उसका आकर्षण किसी लड़की या औरत की तरफ नहीं होता। ऐसे व्यक्ति का अपने ही समलैंगिक किसी व्यक्ति के प्रति रुझान होता है। लड़कियों के प्रति किसी भी तरह का शारीरिक आकर्षण या कामेच्छा इनमे नहीं होती। इनकी यौन इच्छाएं अपने समलैंगिक व्यक्ति से होती हैं।

सजने संवरने का होता है ज्यादा शौक

सजने संवरने का होता है ज्यादा शौक

गे होने की एक पहचान लड़कियों की तरह सजना संवरना, चलने-फिरना और बातचीत का तरीका भी है। इनको लड़कियों के साथ किसी तरह की शारीरिक निकटता रखने में एक असहजता होती है।

चोट ने खत्म किया करियर तो पांच बार की चैंपियन प्लेयर करने लगी एडल्ट फिल्मों में काम, आज है बड़ी पोर्न स्टारचोट ने खत्म किया करियर तो पांच बार की चैंपियन प्लेयर करने लगी एडल्ट फिल्मों में काम, आज है बड़ी पोर्न स्टार

लेस्बियन लड़कियों के साथ भी ऐसा ही होता है

लेस्बियन लड़कियों के साथ भी ऐसा ही होता है

जब एक महिला को दूसरी महिला से प्यार होता है उसे लेस्बियन कहते हैं। जैसे आम लड़की को किसी लड़के पर क्रश होता है और वो उसके बारे में सोचती है। ठीक उसी तरह लेस्बिन गर्ल लड़कियों के बारे में सोचती है। अगर कोई लड़की किस पार्टी या मॉल वगैरह में मर्दों की बजाय औरतों की ओर ज्यादा देखे, यहां तक की कोई हैंडसम लड़का भी उसे आसपास होने पर असर ना हो तो ये उसके लेस्बियन होने के लक्षण है।

सुहाना खान से कम बोल्ड नहीं हैं उनके मामा की बेटी आलिया, बर्थडे पार्टी की तस्वीरें वायरलसुहाना खान से कम बोल्ड नहीं हैं उनके मामा की बेटी आलिया, बर्थडे पार्टी की तस्वीरें वायरल

एलजीटीबी को होती है सपोर्ट की जरूरत

एलजीटीबी को होती है सपोर्ट की जरूरत

विशेषज्ञों का मानना है कि अगर आपका पार्टनर दोस्त या परिवार में कोई एलजीबीटी है और आप ये जानते हैं तो उसे हैरतभरी नजरों से ना देखें। बल्कि उसको सपोर्ट करें। हमारा समाज आज भी एलजीबीटी को स्वीकार नहीं करते है, ऐसे में ये करना इतना आसान नहीं होता है लेकिन फिर भी पार्टनर सपोर्ट करना चाहिए क्योंकि वह उसके लिए बहुत जरूरी है।

बिग बॉस: राखी सावंत ने करण से जोड़ा शमिता का नाम तो बोलीं शिल्पा शेट्टी- हम बहनों को तो एक ही कुंद्रा काफी हैबिग बॉस: राखी सावंत ने करण से जोड़ा शमिता का नाम तो बोलीं शिल्पा शेट्टी- हम बहनों को तो एक ही कुंद्रा काफी है

Comments
English summary
how to identify a boy is gay some important signs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X