• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कितनी संपत्ति के मालिक हैं 65 की उम्र में दूसरी शादी करने वाले मशहूर वकील हरीश साल्वे

|

नई दिल्ली। 65 साल की उम्र में अपनी 56 वर्षीय महिला दोस्त के साथ दूसरी शादी करने के बाद भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और फेमस वकील हरीश साल्वे इन दिनों सुर्खियों में हैं। उन्होंने अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक देकर ब्रिटिश कलाकार कैरोलीन से लंदन के एक चर्च में ईसाई धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार शादी की। उम्र के इस पड़ाव में रिश्ते की दूसरी पारी शुरू करने वाले हरीश साल्वे अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। वह पियानो और गैजेट्स के शौकीन हैं, ऐसा भी कहा जाता है कि साल्वे अपने क्लाइंट से एक दिन का 30 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं।

सलमान, मुकेश अंबानी, रतन टाटा के लिए लड़ चुके हैं केस

सलमान, मुकेश अंबानी, रतन टाटा के लिए लड़ चुके हैं केस

हरीश साल्वे, भारत की कानूनी गलियारे का बहुत बड़ा नाम है। सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर रह चुके सीनियर एडवोकेट साल्वे ने सलमान खान, मुकेश अंबानी, रतन टाटा, वोडाफोन और रियायंस जैसी बड़ी कंपनियों और लोगों के लिए भी कोर्ट में पैरवी कर चुके हैं। साल्वे उस समय भारतीयों के सबसे चहेते वकील बन गए थे जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव का केस लड़ते हुए पाकिस्तान की मिट्टी पलीद कर दी थी, खास बात यह है कि देश के महंगे वकील होने के बावजूद उन्होंने कुलभूषण जाधव केस में सिर्फ 1 रुपए की फीस ली थी।

    Harish Salve दोस्त caroline से इसी हफ्ते रचाएंगे दूसरी शादी | वनइंडिया हिंदी
    महंगे लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते हैं साल्वे

    महंगे लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते हैं साल्वे

    हरीश साल्वे अपने महंगे लाइफ स्टाइल को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वह 800 गज की कोठी के मालिक ही जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है। उनकी यह कोठी दिल्ले के कुलीन पालम मार्ग पर स्थित है। इसके अलावा साल्वे को पियानो बजाना, बेंटले कार चलाना और किताबें पढ़ने का शौक है। 65 वर्षीय साल्वे को लेटेस्ट गैजेट काफी पसंद हैं। वह लगातार अपने मोबाइल फोन बदलते रहते हैं।

    एक दिन का 30 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं

    एक दिन का 30 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं

    इसके अलावा मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि वह एक पेशी के लिए कम से कम साढ़े चार लाख रुपए तक लेते हैं, ऐसा भी कहा जाता है कि वह एक दिन का 30 लाख रुपए भी चार्ज करते हैं। हरीश साल्वे लंबे समय तक देश के सबसे बड़े आयकर दाताओं में से एक रहे हैं। न्यायिक रूप से अपने अनुभव के कारण हरीश साल्वे भारत में सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में भी शामिल रह चुके हैं। इंडिया टुडे के अनुसार भारत के 50 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में वह 43वें स्थान पर आते हैं।

    हरीश साल्वे की कुल संपत्ति

    हरीश साल्वे की कुल संपत्ति

    हरीश साल्वे की कुल संपत्ति को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में अलग-अलग जानकारी है। लेकिन टैक्स ट्रिब्यूनल के समक्ष आयकर विभाग के खिलाफ लड़े गए एक केस में उनके द्वारा दी इनकम के आकंड़ों की बात करें तो यह एक आम आदमी की सोच से कहीं ज्यादा है। 2010-11 में हरीश साल्वे की आय 35 करोड़ रुपए थी, इस हिसाब से अगर अनुमान लगाया जाए तो उनकी वर्तमान सालाना आय 60 से 70 करोड़ रुपए के बीच होगी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो साल्वे का नेट वर्थ 200 करोड़ रुपए के करीब होने का अनुमान है।

    पूर्व सॉलिसिटर जनरल 65 वर्षीय हरीश साल्वे ने लंदन में रचाया दूसरा ब्याह, 56 साल की कैरोलिन बनी दुल्हन, देखें तस्वीरें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    How much property is owned by famous lawyer Harish Salve know his net worth
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X