• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए, गरीब मजदूरों के लिए मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद के पास है कितनी संपत्ति?

|

नई दिल्ली। सलमान खान की फिल्म दबंग में 'छेदी सिंह' का नेगेटिव किरदार निभाकर सुर्खियां बटोरने वाले फिल्म अभिनेता सोनू सूद इन दिनों प्रवासी मजदूरों के लिए किसी हीरो से कम नहीं हैं। लॉकडाउन के चलते महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद बसों की व्यवस्था करके उन्हें खाना-पानी देकर अपने घर पहुंचा रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग सोनू सूद को मजदूरों के लिए फरिश्ता बताते हुए उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। सोनू सूद कह चुके हैं कि वो तब तक कोशिश करते रहेंगे, जब तक आखिरी प्रवासी मजदूर अपने परिवार के पास नहीं पहुंच जाता। आइए जानते हैं कि मुश्किल घड़ी में इन प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

    Lockdown: Migrants के मसीहा बने Actor Sonu Sood के पास है कितनी संपत्ति ?, जानिए | वनइंडिया हिंदी
    इतनी संपत्ति के मालिक हैं सोनू सूद

    इतनी संपत्ति के मालिक हैं सोनू सूद

    'रिपब्लिक वर्ल्ड' की खबर के मुताबिक, सोनू सूद करीब 130.339 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। 1999 से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सोनू सूद फिल्मों के अलावा विज्ञापनों के जरिए भी कमाई करते हैं। सोनू सूद का घर मुंबई के अंधेरी वेस्ट में स्थित लोखंडवाला के यमुना नगर में है। प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था करने के अलावा सोनू सूद ने पिछले दिनों जुहू में बने अपने होटल में डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ सहित स्वास्थ्य कर्मियों के लिए ठहरने की व्यवस्था भी की थी।

    ये भी पढ़ें- नवाजुद्दीन के तलाक मामले में नया मोड़, किसी और के साथ रिलेशनशिप पर आलिया ने तोड़ी चुप्पी

    सोनाली से 1996 में हुई थी शादी

    सोनाली से 1996 में हुई थी शादी

    सोनू सूद के परिवार में उनकी पत्नी सोनाली और दो बेटे हैं- ईशान और अयान हैं। पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद के पास इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की डिग्री भी है। यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में बीई की पढ़ाई के दौरान ही सोनाली से उनकी मुलाकात हुई थी और इसके बाद 1996 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि उनकी पत्नी सोनाली का बॉलीवुड से दूर-दूर तक कोई कनेक्शन नहीं है और वो लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

    हॉरर फिल्म अरुंधती से मिली खास पहचान

    हॉरर फिल्म अरुंधती से मिली खास पहचान

    तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी समेत हिंदी फिल्मों के जरिए सोनू सूद ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि सोनू सूद को असली पहचान मिली 2009 में तेलुगु भाषा में बनी हॉरर फिल्म अरुंधती से। इस फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ की गई। इसके बाद कन्नड़ भाषा में बनी उनकी फिल्म विष्णुवर्धन ब्लॉकबस्टर साबित हुई और इस फिल्म ने करीब 250 करोड़ रुपए की कमाई की। सलमान खान के साथ फिल्म दबंग में उनके नेगेटिव किरदार को भी काफी पंसद किया गया। अब अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के साथ उनकी फिल्म पृथ्वीराज आने वाली है, जिसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।

    प्रवासी मजदूरों के लिए ऐसे बने मसीहा

    प्रवासी मजदूरों के लिए ऐसे बने मसीहा

    आपको बता दें कि कोरोन वायरस की महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके चलते बड़ी संख्या में लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया। इसके बाद प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने-अपने घरों के लिए निकल पड़े थे। ऐसे मुश्किल हालात में सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था की और उन्हें उनके घर भेजना शुरू किया। बसों की व्यवस्था करते हुए सोनू सूद ने कहा कि मेरा मानना है कि वर्तमान समय में जब हम सभी इस वैश्विक स्वास्थ्य आपदा का सामना कर रहे हैं तो प्रत्येक भारतीय को अपने परिवार और प्रियजनों के साथ रहना चाहिए और वह इसका हकदार भी है।

    'जब तक अंतिम प्रवासी अपने परिवार के पास नहीं पहुंचता, तब तक...'

    'जब तक अंतिम प्रवासी अपने परिवार के पास नहीं पहुंचता, तब तक...'

    सोनू सूद ने एक बयान में कहा था, 'यह मेरे लिए एक बेहद भावनात्मक यात्रा रही है। घरों से दूर सड़कों पर चलते इन प्रवासियों को देखकर मुझे दुख होता है। जब तक अंतिम प्रवासी अपने परिवार और प्रियजनों से नहीं मिल जाता, तब तक मैं प्रवासियों को घर भेजना जारी रखूंगा। यह मेरे दिल के बहुत करीब है।' सोनू सूद की मदद से अब तक वडाला से लखनऊ, हरदोई, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए बसें रवाना हुई हैं। इसके अलावा कर्नाटक, झारखंड और बिहार के कई जिलों के प्रवासी मजदूरों को भी सोनू सूद उनके परिवार से मिला चुके हैं।

    ये भी पढ़ें- नवाजुद्दीन से तलाक की तैयारी में अंजना किशोर पांडे, जानिए कैसे हुई थी शादी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    How Much Assets Does Actor Sonu Sood Who Became Real Hero For Migrant Laborers.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X