• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

30 जून तक कोरोना के रोकथाम के उपायों का पालन करें राज्य: गृह मंत्रालय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 27: देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच अब नए संक्रमित मामलों में राहत मिलने लगी है। अब नए कोरोना केस के मामलों में गिरावट देखी जा रहा है। देश में गुरुवार को 2 लाख 57 हजार मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 3,57,630 लोग कोरोना से रिकवर होकर घर लौटें हैं। वहीं पिछले 1 सप्ताह में रोजाना 21 लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। देश में अब 10.45% पॉजिटिविटी रेट रह गई है। इस बीच गृह मंत्रालय ने 30 जून तक जारी रखें कोविड कंटेनमेंट प्रयास जारी करने के आदेश दिए हैं।

 Home Ministry orders

देश के कुल नए कोरोना मामलों में जहां राहत मिल रही है, वहीं 78 फीसदी नए मामले 10 राज्यों से दर्ज किए जा रहे हैं। सिर्फ 7 राज्यों में प्रतिदिन 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद गुरुवार को गृह मंत्रालय ने राज्यों को 30 जून तक कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों का अनुपालन जारी रखने का आदेश दिया है।

अलग-अलग वैक्सीन की खुराक से कोई नुकसान नहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की सफाईअलग-अलग वैक्सीन की खुराक से कोई नुकसान नहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की सफाई

रिकवरी रेट हुई 90 फीसदी

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद अचानक आए मामलों के उछाल के बाद गिरती रिकवरी रेट में बड़ा अंतर आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में आज 2,83,000 रिकवरी दर्ज की गई हैं। साथ ही कहा कि देश के 23 राज्य ऐसे हैं, जहां प्रतिदिन रिकवर मामलों की संख्या नए मामलों से ज्यादा है। रिकवरी रेट अब 90% हो गई है। वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो केंद्र सरकार की ओर से अब तक 45 साल से अधिक आयु के 14.85 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है। 18-44 साल के बीच के लोगों को अब तक 1.39 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं।

English summary
Home Ministry orders states to containment measures to remain in force up to June 30
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X