• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना रोकथाम को लेकर जारी निर्देशों को गृह मंत्रालय ने 31 अगस्त तक बढ़ाया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जारी अपने निर्देशों को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। बुधवार को गृह मंत्रालय ने इसको लेकर जानकारी दी है। इससे पहले जून में गृह मंत्रालय की तरफ से राज्यों और सभी केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 के लिए पांच सूत्री रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया था। इसमें 31 जुलाई तक विशेष ध्यान रखने की बात कही गई थी। जिसे अब एक महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

कोरोना

क्या कहा है गृह मंत्रालय ने

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वायरस को लेकर जून के आखिर में दिशा निर्देश जारी किए। गृह मंत्रालय ने कहा था कि राज्य 31 जुलाई तक कोविड के नियंत्रण और प्रबंधन पर खास ध्यान रखें। गृह मंत्रालय ने राज्यों को कहा है कि आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत वो आवश्यक उपाय कर सकते हैं। साथ ही कोविड प्रतिबंधों में ढील देने की प्रक्रिया को बहुत सावधानीपूर्वक अंजाम दिए जाने की जरूरत है। केंद्र ने कोविड मैनेजमेंट को पांच प्वाइंट की रणनीति- टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार, को अपनाया जाना चाहिए।

देश में कोरोना की स्थिति

देश में बीते कुछ दिनों से 40 हजार के करीब कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस के मामलों में मंगलवार को दिखी एक बड़ी गिरावट के बाद बुधवार को फिर से इजाफा हुआ और दैनिक केस 40 हजार से ऊपर दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 43,654 नए केस सामने आए हैं, जबकि 640 मरीजों की मौत हुई है। अब देश में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों की संख्या 4,22,022 हो गई है। वहीं, इस समय कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज 3,99,436 हैं।

पेगासस मामले पर एकजुट हुआ विपक्ष, 14 दलों ने एक साथ आकर कहा- हम इस मामले पर पीछे हटने वाले नहींपेगासस मामले पर एकजुट हुआ विपक्ष, 14 दलों ने एक साथ आकर कहा- हम इस मामले पर पीछे हटने वाले नहीं

English summary
Home ministry extends till August 31st its order to ensure compliance to containment measures for COVID19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X