• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रोपर्टी विवाद के मामलों में जज ना बने दिल्ली पुलिस: राजनाथ सिंह

By Rizwan
|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस को कहा है कि अपना काम करें और जो आपके क्षेत्र में नहीं है, वहां जज बनने की कोशिश ना करें। राजनाथ सिंह ने प्रोपर्टी विवाद के एक मसले को लेकर ये बात कही। सिंह ने कहा कि उनके पास प्रोपर्टी से जुड़े विवादों की काफी शिकायतें आती हैं। दिल्ली पुलिस इस बात का ध्यान रखे कि ऐसे मामलों में आपको जज बनने की जरूरत नहीं है।

 कोर्ट का काम, कोर्ट पर छोड़ें

कोर्ट का काम, कोर्ट पर छोड़ें

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रोपर्टी के मामलों का निपटारा करने का काम सिविल कोर्ट का है। कोई गुंड़ागर्दी कर रहा है तो आप न्यायसंगत कार्रवाई करें। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) के नए कार्यालय और कैंट पुलिस थाने में आवासीय परिसर के उद्घाटन के लिए आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री ने ये बातें कहीं। यहां उन्होंने कहा कि पुलिस कतई भूमि संबंधी मामलों में न उलझे।

दिल्ली पुलिस की तारीफ भी की

दिल्ली पुलिस की तारीफ भी की

इस दौरान राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस के कामकाज की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में दिल्ली पुलिस की कार्यशैली में काफी सुधार हुआ है और वह गंभीर अपराधों में कमी लाने में सफल हुई है। इस मौके पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बताया कि दिल्ली पुलिस में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाकर कम से कम 30 फीसदी की जानी चाहिए। हालांकि यह अभी पूरी फोर्स का महज दस प्रतिशत है, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए।

मुजफ्फरपुर कांड को लेकर नीतीश पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा-देश के सबसे डरपोक सीएम हैंमुजफ्फरपुर कांड को लेकर नीतीश पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा-देश के सबसे डरपोक सीएम हैं

दिल्ली पुलिस में 4000 से ज्यादा भर्तियां

दिल्ली पुलिस में 4000 से ज्यादा भर्तियां

राजनाथ सिंह ने जल्द ही दिल्ली पुलिस में 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती की बात भी कही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस में 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जल्दी ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को संख्या बढ़ाने की जरूरत है।

भाजपा सांसद राकेश सिन्हा के माल्यार्पण के बाद दलितों ने गंगाजल से किया अंबेडकर की मूर्ति का 'शुद्धिकरण'भाजपा सांसद राकेश सिन्हा के माल्यार्पण के बाद दलितों ने गंगाजल से किया अंबेडकर की मूर्ति का 'शुद्धिकरण'

English summary
Home Minister Rajnath Singh to Delhi police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X