• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्‍ट्र गृह मंत्री देशमुख ने पूछा- बिहार चुनाव में क्या देवेंद्र फडणवीस गुप्‍तेश्‍वर पांडे का प्रचार करेंगे?

|
Google Oneindia News

मुंबई। बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेकर बिहार की राजनीति में एंट्री कर चुके हैं। अब उनके चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। सुशांत सिंह केस को लेकर गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने अपने पद पर रहते हुए महाराष्‍ट्र पुलिस और प्रदेश सरकार जमकर कई आरोप लगाए थे। वहीं अब गुप्‍तेश्‍वर पांडे के बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर महाराष्‍ट्र गृह मंत्री अनिल देशमुख ने महाराष्‍ट्र पूर्व सीएम देवेन्‍द्र फडणवीस से सवाल किया है।

गुप्‍तेश्‍वर पांडे को लेकर देवेंद्र फडणवीस से पूछा ये सवाल

गुप्‍तेश्‍वर पांडे को लेकर देवेंद्र फडणवीस से पूछा ये सवाल

महाराष्‍ट्र राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मैं देवेंद्र फड़नवीस से पूछना चाहता हूं कि क्या वह गुप्तेश्वर पांडे (बिहार के पूर्व डीजीपी) के लिए प्रचार करेंगे, जिन्होंने महाराष्ट्र को बदनाम किया था।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाबअमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

    Bihar Assembly Elections 2020: Anil Deshmukh ने Devendra Fadnavis से पूछा ये सवाल | वनइंडिया हिंदी
    देवेंद्र फडणवीस बनाए गए हैं बिहार चुनाव प्रभारी

    देवेंद्र फडणवीस बनाए गए हैं बिहार चुनाव प्रभारी

    बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देवेंद्र फडणवीस को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव हेतु चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। इस आधिकारिक घोषणा से पहले भी देवेंद्र फडणवीस बिहार का लगातार दौरा कर रहे हैं। उन्होंने बिहार के कई जिलों आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेकर कार्यकर्ताओं और जनता से जनसंवाद किया है। बिहार में तीन चरण में विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा, दूसरे चरण में 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव में होगा, तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा। पहले फेज की वोटिंग 28 अक्टूबर, दूसरे की 3 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

    हाथरस केस : पीड़िता की अस्थियां विसर्जित नहीं करेगा परिवार, भाई ने जताया ये शकहाथरस केस : पीड़िता की अस्थियां विसर्जित नहीं करेगा परिवार, भाई ने जताया ये शक

    गुप्तेश्वर पांडे ने सुशांत के पिता को न्‍याय दिलाने की मुहिम छेड़ी थी

    गुप्तेश्वर पांडे ने सुशांत के पिता को न्‍याय दिलाने की मुहिम छेड़ी थी

    गौरतलब है कि गुप्तेश्वर पांडे ने डीजी रहते विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी थी। सुशांत की आत्महत्या के मामले को उन्होंने बिहार की अस्मिता के साथ जोड़ते हुए सुशांत के पिता को न्याय दिलाने के लिए कमर कस ली थी। पूरे दौर में वे डीजी की तरह कम और नेता की तरह अधिक नज़र आए थे। जिस तरह से टीवी चैनलों पर वे लगातार समय दे रहे थे ऐसा लगता ही नहीं था कि उनके पास पुलिस महकमे का कोई काम हो। पूरी तरह फुर्सत में नज़र आ रहे थे। वजह भी आगे चलकर साफ हुई। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए गुप्तेश्वर पांडे ने अर्जी लगा रखी थी।

    बिहार चुनाव 2020: हाथरस मामला बिहार चुनाव की कहानी को जानिए कैसे बदल सकता है?बिहार चुनाव 2020: हाथरस मामला बिहार चुनाव की कहानी को जानिए कैसे बदल सकता है?

    रिटायरमेंट लेने के बाद बोले थे गुप्‍तेश्‍वर- 12 सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर है

    रिटायरमेंट लेने के बाद बोले थे गुप्‍तेश्‍वर- 12 सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर है

    पुलिस विभाग से स्‍वैच्छिक सेना निवृत्‍त लेने वाले गुप्तेश्वर पांडे ने पहले कहा था उनके पास 12 सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर है। वह बिहार में कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं और जीत हासिल कर सकते हैं। गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि लोग बड़ी संख्या में उनके पास आ रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर मुझे राजनीति में प्रवेश करना है तो मुझे उनके जिले से चुनाव लड़ना चाहिए। हर कोई मेरे बहुत करीब है। यह जनता का फैसला होगा। अगर वे मुझे चाहते हैं, तो मैं राजनीति में प्रवेश कर सकता हूं।

    SSR: डाक्‍टरों की रिपोर्ट पर अब जिया खान की मां राबिया खान ने उठाए सवालSSR: डाक्‍टरों की रिपोर्ट पर अब जिया खान की मां राबिया खान ने उठाए सवाल

    English summary
    Home Minister Anil Deshmukh asked- Will Devendra Fadnavis campaign for Gupteshwar Pandey in Bihar elections?
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X