• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेगासस स्कैंडल पर अमित शाह बोले- "आप क्रोनोलॉजी समझिए''

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 19 जुलाई। सोमवार को एक तरफ संसद में मानसून सत्र शुरू हुआ वहीं दूसरी ओर भारत एक बार फिर इंटरनेशनल खबरों में सुर्खियां बन गया है।अमेरिकी अखबार द वॉशिंगटन पोस्ट ने 'द पेगासस प्रोजेक्ट' ने एक इन्‍वेस्‍टीगेशन रिपोर्ट जारी की है और ये दावा किया है भारत सरकार इजराइली सॉफ्टवेयर पेगासस का इस्तेमाल कर कई पत्रकारों, नेताओं आदि की जासूसी कर रही है। इसके बाद विपक्षी पार्टी हमलावर होते दल गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांग रहे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा "आप क्रोनोलॉजी समझिए'। शाह ने इसे विपक्ष द्वारा लक्षित "अवरोधकों के लिए विघटनकर्ताओं द्वारा पेश की गई एक रिपोर्ट" कहा है।

amitsah
    Pegasus Spyware: Modi Government ने सदन में कहा- लीक डेटा में गुमराह करने वाले तथ्य | वनइंडिया हिंदी

    यह आरोप लगाते हुए उन्‍होंने कहा ये रिपोर्ट संसद में व्यवधान पैदा करने के लिए समयबद्ध था, उन्होंने एक वाक्यांश का भी इस्तेमाल किया जिसका उनके आलोचक अक्सर उन्हें निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। शाह ने 2017-2019 में कथित तौर पर फोन हैक करने के लिए इस्तेमाल किए गए स्पाइवेयर के एक स्नोबॉलिंग घोटाले पर बात की। 300 से अधिक नंबर भारत से हैं, हालांकि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि सभी को हैक किया गया था।

    पेगासस मामले पर बोले थरूर- सिर्फ सरकार ही खर्च कर सकती है जासूसी के लिए करोड़ों, हो निष्पक्ष जांचपेगासस मामले पर बोले थरूर- सिर्फ सरकार ही खर्च कर सकती है जासूसी के लिए करोड़ों, हो निष्पक्ष जांच

    गृह मंत्री ने संसद में कहा इस मुहावरे को अक्सर लोग हल्के-फुल्के अंदाज में मेरे साथ जोड़ते हैं लेकिन आज मैं गंभीरता से कहना चाहता हूं- चयनात्मक लीक का समय, व्यवधान...आप कालक्रम को समझिए। शाह ने का , "यह अवरोधों के लिए अवरोधकों की एक रिपोर्ट है। विघटनकर्ता वैश्विक संगठन हैं जो भारत को प्रगति के लिए पसंद नहीं करते हैं।" वहीं बीजेपी ने भी सरकार पर लगे इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

    क्यूट+हॉट का परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं संजय कपूर की लाडली Shanaya Kapoorhttps://hindi.oneindia.com/photos/pictures-of-sanjay-kapoor-daughter-shanaya-kapoor-oi64850.html

    English summary
    Home Minister Amit Shah said on Pegasus scandal - "You understand chronology"
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X