• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर भूमि पूजन पर पीएम मोदी के लिए ये बोले गृहमंत्री अमित शाह

|

नई दिल्ली- गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त और निर्याणक नेतृत्व का परिचय देता है। उन्होंने इस अद्भुत मौके पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि मोदी सरकार भारतीय संस्कृति और मूल्यों की रक्षा और उसे सुरक्षित रखने के प्रति प्रतिबद्ध है।

Home Minister Amit Shah said for PM Modi on Ram temple Bhoomi Pujan:strong - decisive leadership

गौरतलब है कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने और हल्के लक्षण दिखाई देने के बाद से गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली से सटे गुरुग्राम के एक अस्पताल में आइसोलेशन में हैं। इस मौके पर वह तो भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं गए हैं, लेकिन अस्पताल के बिस्तर से ही इस शुभ दिन के लिए सभी को शुभकामनाएं दी हैं। एक के बाद कई ट्वीट के जरिए उन्होंने इस मसले पर अपनी भावनाएं जाहिर की हैं।

गृहमंत्री ने एक ट्वीट में लिखा है, "अयोध्याजी में राम मंदिर निर्माण सदियों से दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है। आज पीएम नरेंद्र मोदी और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।" अगले ट्वीट में वे लिखते हैं, "प्रभु श्री राम जी के आदर्श एवं विचार भारतवर्ष की आत्मा में बसते हैं। उनका चरित्र एवं जीवन दर्शन भारतीय संस्कृति की आधारशिला है। राम मंदिर निर्माण से यह पुण्यभूमि अयोध्याजी पुनः विश्व में अपने पूर्ण वैभव के साथ जग उठेगी। धर्म और विकास के समन्वय से रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे।" एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा है, " इस भव्य प्रभु श्री राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है। इस अविस्मरणीय दिन पर सभी भारतवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मोदी सरकार भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों की रक्षा व संरक्षण के लिए हमेशा कटिबद्ध रहेगी।" आखिरी ट्वीट में गृहमंत्री ने कहा है, "प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण असंख्य नाम-अनाम रामभक्तों के सदियों के निरंतर त्याग, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है। आज के दिन मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूं जिन्होंने इतने वर्षों तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया। जय श्री राम!"

इसे भी पढ़ें- Ayodhya: राम मंदिर की नींव रखने के बाद पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित, जानिए भाषण की मुख्य बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Amit Shah said for PM Modi on Ram temple Bhoomi Pujan:strong - decisive leadership
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X