• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JK: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,अलगाववादी नेता का आंतकी बेटा ढेर

|

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के नवाकदल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। एनकाउंटर में दोनों ही आतंकी मारे गए। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ सोमवार रात से शुरू हुई थी। दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। इस एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकी कश्मीर के कट्टरपंथी अलगाववादी नेता मोहम्मद अशरफ सहराई का पुत्र जुनैद सहराई है।

Hizbul commander & son of Hurriyat chairman Junaid Ashraf killed in Srinagar jammu kashmir

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात को पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ देर रात करीब दो बजे शुरू हुई और उसके बाद करीब पांच घंटे तक कोई गोली नहीं चली। इसके बाद सुबह करीब आठ बजे एक बार फिर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो हुई।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने एनकाउंटर के बाद जानकारी देते हुए कहा कि इस ऑपरेशन में भारतीय जवानों को कामयाबी हासिल हुई हैं। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक का नाम जुनैद अशरफ खान और दूसरे का नाम अहमद शेख था। जुनैद सहराई सैयद अली शाह गिलानी के बाद तहरीक ए हुर्रियत के चेयरमैन बने मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा था। साल 2018 के मार्च महीने में जुमे की नमाज के बाद जुनैद लापता हो गया था। इसके बाद वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ गया था।

रियाज नायकू के बाद ताहिर मोहम्मद भट और अब आतंकी जुनैद का मारा जाना हिजबुल को बड़ा झटका है। जुनैद सहराई को नायकू की मौत के बाद कश्मीर में हिजबुल का डिप्टी ऑपरेशनल चीफ कमांडर बनाए जाने की चर्चा थी। सुरक्षाबलों ने उस पर सात लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। जुनैद सहराई ने कश्मीर विश्वविद्याल से एमबीए की डिग्री प्राप्त की थी।

प्रवासी मजदूर ने नाम पर वायरल हो रही है नेपाली महिला की पुरानी तस्वीर फैक्ट चेक में हुई फेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hizbul commander & son of Hurriyat chairman Junaid Ashraf killed in Srinagar jammu kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X