• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिंदू महासभा ने किया जामा मस्जिद के नीचे हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति होने का दावा, खुदाई की मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 मई: ज्ञानवापी, कुतुबमीनार, ताजमहल और दीपू सुल्तान के जमाने की मस्जिद के बाद हिंदू संगठनों के निशाने पर अब दिल्ली की जामा मस्जिद आ गई है। हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने दावा है कि जामा मस्जिद के नीचे हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां हैं। उनका कहना है कि शाही इमाम से हमारी मांग है कि जामा मस्जिद की खुदाई कराने की अनुमति दें। इससे जो भी सच है वो सभी लोगों के सामने आ जाएगा। उधर, बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि दिल्ली में जिस जगह जामा मस्जिद बनाई गई है वह भी मंदिर था। उन्होंने कहा कि यमुना नदी के किनारे विष्णु भगवान का मंदिर था जिसे तोड़कर मस्जिद बनाई गई।

 Hindu Mahasabha claims to have idols of Hindu deities under Jama Masjid demands excavation

'100 फीसदी पुख्ता हो गई कि वहां हिंदू मंदिर था'

ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने के दावे पर चक्रपाणि महाराज ने कहा कि इससे ये बात 100 फीसदी पुख्ता हो गई कि वहां हिंदू मंदिर था। कोर्ट ने भी इसे मानकर आदेश दिया है कि जिस स्थान पर शिवलिंग मिला है, उसे सील कर दिया जाए। वहां किसी को न जाने दिया जाए। वहीं, अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि दिल्ली में जिस जगह जामा मस्जिद बनाई गई है वह भी मंदिर था। उन्होंने कहा कि यमुना नदी के किनारे विष्णु भगवान का मंदिर था जिसे तोड़कर मस्जिद बनाई गई।

ज्ञानवापी केस: कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा सर्वे से हटाए गए, रिपोर्ट जमा करने के लिए दो दिन का मिला समयज्ञानवापी केस: कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा सर्वे से हटाए गए, रिपोर्ट जमा करने के लिए दो दिन का मिला समय

कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया

बता दें, ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे को लेकर सुनवाई करते हुए वाराणसी की जिला अदालत ने कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटा दिया है। अजय मिश्रा के एक सहयोगी पर मीडिया में सर्वे से जुड़ी जानकारी लीक करने का आरोप है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी की जिला अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद की याचिका पर हिंदू याचिकाकर्ताओं और यूपी सरकार को नोटिस जारी कर 19 मई तक जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि जिस हिस्से में शिवलिंग मिलने की सूचना है, उसकी सुरक्षा की जाए, लेकिन मुसलमानों को मस्जिद में प्रवेश से ना रोका जाए।

Comments
English summary
Hindu Mahasabha claims to have idols of Hindu deities under Jama Masjid demands excavation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X