• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Himachal Pradesh Panchayat Election Results: बीडीसी के नतीजे घोषित, जिला परिषद के लिए गिनती जारी

|

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh panchayat election) में हुए पंचायत चुनाव के नतीजों का ऐलान हो रहा है। प्रदेश के जिला परिषद और पंचायत समिति वार्ड सदस्यों (बीडीसी) के लिए हुए चुनाव के वोटों की शुक्रवार से गिनती हो रही है। 1638 पदों के लिए हुए पंचायत समिति सदस्यों के लिए हुए चुनाव के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। वहीं जिला परिषद की 239 में से 60 सीटों पर ही ताजा जानकारी मिलने तक नतीजे आए हैं।

zila parishad results himachal pradesh, zila parishad election, himachal election result, himachal election result 2021, himachal pradesh election result, bdc election, Himachal Pradesh Panchayat Samiti Zila Parishad election results, हिमाचल प्रदेश पंचायत चुनाव रिजल्ट, हिमाचल प्रदेश जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के नतीजे, Himachal Pradesh Panchayat Election 2021 results, Himachal Pradesh Panchayat Election 2021 results, Himachal Pradesh Panchayat Election, Himachal Pradesh, Election, हिमाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश पंचायत चुनाव

प्रदेश में पंचायत चुनाव में बड़े नेताओं के बीच भी जोर आजमाइश देखने को मिली है। मंडी में ग्रियोह से जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह की बेटी वंदना गुलेरिया जीत हासिल की है। वहीं सीएम रावत की भांजी पार्वती थुनाग से बीडीसी का चुनाव जीती हैं। भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री कला देवी जरोल तुंगाधार से हार गईं।

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में बघैर रक्तल पंचायत से 21 साल की आंचल बतौर प्रधान चुनकर आई हैं। आंचल की मौजूदा आयु 21 वर्ष 4 महीने है। आंचल ने हालही में इग्नू से बीएससी फाइनल ईयर के एग्जाम दिए हैं, जिनका रिजल्ट आना अभी बाकी है।

हिमाचल प्रदेश में पंचायत समिति के 1638 सदस्यों और जिला परिषद के 239 सदस्य के चुनाव नतीजों का ऐलान हुआ है। प्रदेश में पंचायत समिति के 54 सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं। ऐसे में 1584 पंचायत समिति सदस्यों के लिए वोट पड़े। वहीं जिला परिषद की सभी 239 सीटों पर वोटिंग हुई। हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के लिए तीन चरण में वोट डाले गए हैं। पहले चरण में रविवार (17 जनवरी) को 80 फीसदी मतदान हुआ था। पहले चरण में प्रदेश की कुल 1227 पंचायतों के प्रतिनिधि चुने गए। दूसरे चरण में मंगलवार (19 जनवरी) को 1208 पंचायतों पर चुनाव हुआ, जिसमें 80 फीसदी वोट पड़े। तीसरे चरण में गुरुवार (21 जनवरी) को 1137 पंचायतों पर चुनाव हुए। तीसरे चरण में 81 फीसदी मतदान हुआ। पंचायत प्रधान, उपप्रधान, वार्ड सदस्य, बीडीसी और जिला परिषद का परिणाम घोषित हुआ है। प्रदेश में तीन चरणों में 3572 पंचायतों पर कुल 52 लाख मतदाताओं में से करीब 43 लाख मतदाताओं ने वोट डाले।

ये भी पढ़ें- सिंघु बॉर्डर से पकड़े गए संदिग्ध का यूटर्न, बोला- मुझे किसानों ने पर्चा देकर कहा था, ये बोलो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Himachal Pradesh Panchayat Samiti Zila Parishad election results
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X