Himachal Assembly Election 2017: मिलिए प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर से , जिन पर चला सुप्रीम कोर्ट का हथौड़ा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, भाजपा और कांग्रेस दोनों ही सत्ता पाने की कोशिशों में लगी हुईं, दनादन रैलियां हो रही हैं तो इस बार भाजपा की ओर से क्लीयर कर दिया गया है कि अगर हिमालय की गोद में कमल खिला तो यहां का सिंहासन प्रेम कुमार धूमल संभालेंगे, खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसका खुलासा किया है। राज्य भाजपा में धूमल चाणक्य के नाम से विख्यात हैं तो वहीं उनके बड़े बेटे अनुराग ठाकुर की भी गिनती भाजपा के युवा कद्वावर नेताओं में होती है। अनुराग बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं। हालांकि लोढ़ा समिति की अवमानना करने के कारण अनुराग को इस पद से हाथ धोना पड़ा था। बेहद ही कड़कमिजाज अनुराग खुद क्रिकेट से काफी मोहब्बत करते हैं और अपनी निजी लाइफ को मीडिया से दूर रखते हैं।

जन्‍म 24 अक्‍टूबर 1974 को हिमाचल के हमीरपुर में

जन्‍म 24 अक्‍टूबर 1974 को हिमाचल के हमीरपुर में

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर का जन्‍म 24 अक्‍टूबर 1974 को हिमाचल के हमीरपुर में हुआ था। 41 साल की उम्र में बीसीसीआई चीफ बनने वाले अनुराग ठाकुर ने अपना करियर राजनीति से शुरू किया था लेकिन वो बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने रहे हैं, अनुराग ठाकुर तीन बार हिमाचल के हमीरपुर से सांसद रहे हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले अनुराग ठाकुर के ट्विटर पर 4.94 लाख फॉलोअर्स हैं।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन

क्रिकेट प्रेमी अनुराग हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने थे उन्होंने महज 25 साल की उम्र में हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद संभाला। हिमाचल क्रिकेट एसोशिएशन के अध्यक्ष रहते अनुराग ठाकुर ने एक फर्स्ट क्लास मैच भी खेला। उन्होंने इस मैच में वो खुद कप्तान थे और उन्होंने दो विकेट लिए थे।

मंत्री की बेटी से की है अनुराग ठाकुर ने शादी

मंत्री की बेटी से की है अनुराग ठाकुर ने शादी

27 नवंबर 2002 हिमाचल प्रदेश के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर की बेटी शेफाली से शादी की। अनुराग के दो बेटे हैं। ईश्वर में भरोसा रखने वाले अनुराग को रत्नों का शौक है इसलिए वो हाथों में कई रत्नों की अंगुठियां पहनते हैं।

क्रिकेट एकेडमी खोलने की तैयारी

क्रिकेट एकेडमी खोलने की तैयारी

धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण का श्रेय अनुराग ठाकुर को ही दिया जाता है। अब वे फुलटाइम क्रिकेट एकेडमी खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

ग्लोबल यंग लीडर्स

ग्लोबल यंग लीडर्स

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) ने 2014 में उन्हें ग्लोबल यंग लीडर्स की अपनी लिस्ट में शामिल किया था।

Read Also: Democracy XI: जानिए धोनी के बारे में क्या सोचते हैं सचिन तेंदुलकर, सच जानकर हैरान रह जाएंगे आप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP president Amit Shah declared Prem Kumar Dhumal as the party’s chief ministerial candidate in Himachal Pradesh, Meet his son son Anurag Thakur.
Please Wait while comments are loading...