• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala Gold Smuggling Case: राज्य मंत्री केटी जेलेल को ईडी का समन

|

नई दिल्‍ली। केरल में इस समय सबसे बड़ा मामला सोने की तस्‍करी का है। इसे लेकर भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने तिरुअनंतपुरम में विरोध प्रदर्शन किया और सोने की तस्करी के मामले में राज्य मंत्री केटी जेलेल की कथित संलिप्तता को लेकर उनकी इस्तीफे की मांग पर अड़ गए। वहीं अब ईडी ने इस मामले में केटी जेलेल को समन जारी किया है।

Kerala Gold Smuggling Case: राज्य मंत्री केटी जेलेल को ईडी का समन

आपको बता दें कि इससे पहले भी सोना तस्करी मामले में केरल के मंत्री केटी जलील से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दो घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी के मुताबिक, यह कदम मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत उठाया गया है। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में अब तक 1.84 करोड़ की चल एवं अचल संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

ध्यान रहे सोने की तस्करी को लेकर राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आइएएस अधिकारी एम. शिवशंकर का मामले में नाम आने के बाद मुख्यमंत्री को उन्हें पद से हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं, गृह मंत्रालय ने एयरपोर्ट पर मामले की जांच एनआइए को सौंप दी है।

क्‍या है पूरा मामला

पांच जुलाई को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से आया एक डिप्लोमेटिक (राजनयिक) सामान पकड़ा। विदेश मंत्रालय से अनुमति लेने के बाद यूएई वाणिज्य दूतावास के अफसरों की मौजूदगी में जब उसे खोला गया तो उसमें घरेलू इस्तेमाल की कई चीजों में भरा हुआ 30 किलो सोना मिला।

दिल्‍ली दंगे की चार्जशीट में आया येचुरी, योगेंद्र यादव सहित कई जानीमानी हस्‍तियों का नाम, बनाया गया साजिश रचने का आरोपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Higher Education Minister KT Jaleel summoned by ED for questioning in Gold Smuggling incident.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X