• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट, उठ सकती हैं 4.47 मीटर ऊंची लहरें

|

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में हो रही लगातार बारिश और बाढ़ की आफत के बीच भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान समुद्र में करीब 4.47 मीटर की ऊंचाई तक लहरें उठ सकती हैं।। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने लोगों से समुद्र के पास ना जाने की सलाह दी है। इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन की टीम को भी तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई भी समुद्र तट के पास ना जा पाए।

mumbai

आपको बता दें कि इन दिनों असम और बिहार में भी मानसूनी बारिश कहर बनकर टूट रही है। दोनों राज्यों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और बाढ़ के चलते हालात बेकाबू हो रहे हैं। बाढ़ से असम के 33 जिलों में से 26 जिलों के करीब 27 लाख लोग प्रभावित हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, 22 मई के बाद से बिगड़े हालात के बाद बाढ़ के कारण अभी तक 89 लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही बाढ़ की वजह से जंगली जानवरों की जान पर भी आफत बनी हुई है।

असम के इन जिलों में बिगड़े हालात

असम में लगातार हो रही बारिश के चलते ब्रह्मपुत्र समेत ज्यादातर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और हर रोज नए इलाकों में पानी भर रहा है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, उदलगुरी, दर्रांग, नलबाड़ी, बारपेटा, कोकराझार, धुबरी, नागांव, गोलाघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़, बोंगईगांव, दक्षिण सालमारा, गोलपारा, कामरूप, मोरीगांव, होजई, पश्चिम कार्बी आंगलोंग और तिनसुकिया जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ें- फिल्म जगत को एक और झटका, वरिष्ठ अभिनेत्री शांताम्मा का निधन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
High Tide Of 4.47 Meters Expected At 1528 Hours In Mumbai: India Meteorological Department.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X