• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दक्षिण के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट लेकिन उत्तर भारत में बढ़ेगी सर्दी

|

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में देश के दक्षिण राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है, विभाग का कहना है कि अगले कुछ घंटों के दौरान तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल के कुछ इलाकों में बादल बरसेंगे तो वहीं दक्षिणी कर्नाटक, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, आईएमडी ने यहां अलर्ट जारी किया हुआ है, मालूम हो कि कर्नाटक के कई स्थानों पर कल देर रात काफी बारिश हुई है, जिसमें राजधानी बैंगलोर भी शामिल है।

कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक आज और कल असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भी बारिश हो सकती है कर्नाटक के चिकमगलूरु, कोडागु और हसन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है।

यह पढ़ें: दिल्ली-NCR में प्रदूषण का तांडव जारी, AQI पहुंचा 430, सांस लेना हुआ मुश्किल

देश के बाकी हिस्सों में मौसम शु्ष्क रहेगा...

देश के बाकी हिस्सों में मौसम शु्ष्क रहेगा...

जबकि देश के बाकी हिस्सों में मौसम शु्ष्क रहेगा तो वहीं दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे सर्दी बढ़ी है। विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी मौसम का यही हाल रहने वाला है जिसके कारण लोगों को ठंड का सामना करना पड़ेगा और पारा और भी लुढ़केगा। क्योंकि इस वक्त पहाड़ों पर बर्फबारी होनी शुरू हो गई है, जिसका असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है।

 मौसम सर्द और सुहाना हो गया

मौसम सर्द और सुहाना हो गया

मालूम हो कि दो दिन पहले कश्मीर के गुलमर्ग, राजौरी और ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई जिसके बाद घाटी में तापमान गिर गया, जिसके कारण मौसम सर्द और सुहाना हो गया है तो वहीं दिल्ली की आबोहवा काफी प्रदूषित है।

स्मोग की एक मोटी चादर

आज भी दिल्ली में स्मोग की एक मोटी चादर छाई हुई है और यहां वायु गुणवक्ता सूचकांक 'गंभीर श्रेणी' में पहुंच चुका है, शुक्रवार सुबह आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक 422, आरके पुरम में 407, द्वारका में 421, सेक्टर 8 और बवाना में 430 दर्ज किया है, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार ये सभी बेहद खराब श्रेणी में आते हैं।

उत्तर भारत में मौसम शुष्क रहेगा

उत्तर भारत में मौसम शुष्क रहेगा

स्काईमेट ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी पर एक डिप्रेशन बन गया है। जिसकी वजह से अगले 24 घंटों के दौरान मिजोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है तो वहीं मिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल में जोरदार बारिश हो सकती है, जबकि दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम शुष्क रहेगा।

यह पढ़ें: हिमाचल में हुई बर्फबारी से बढ़ी ठंड, सामने आई तस्वीर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
High Rain Alert in Tamil Nadu, Kerala, Andhra and Karnataka but Dry Weather in North India says IMD, Read Details.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X