• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु समेत देश के कई शहरों में अगले 3-4 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

|

नई दिल्ली। अगले कुछ घंटों के दौरान राजधानी बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में भारी बारिश होने की आशंका है, भारतीय मौसम विभाग ने इसकी जानकरी देते हुए राज्य में अलर्ट जारी किया है, विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक बेंगलुरु समेत पूरे राज्य में भारी बारिश के आसार है, मालूम हो कि कल शाम से ही बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से तापमान में कमी आई है,कहीं-वही बिजली सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इस दौरान 0930 से 0530 घंटे तक 66.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। बता दें कि देश के कई राज्यों में इस वक्त बाढ़ के हालात बने हुए है।

    Hyderabad: देश के इन राज्यों में बाढ़ का कहर, दो दिनों का अलर्ट जारी । Telangana । वनइंडिया हिंदी
    भारी बारिश ने तेलंगाना में काफी उत्पात मचाया

    भारी बारिश ने तेलंगाना में काफी उत्पात मचाया

    मालूम हो कि बीते हफ्ते में भारी बारिश ने तेलंगाना में काफी उत्पात मचाया है, जिसके कारण करोड़ों नुकसान हुआ था और 50 से ज्यादा लोग मौत के शिकार हो गए थे, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, तमिलनाडु, ओडिशा और कर्नाटक में भारी बारिश के आसार हैं।

    यह पढ़ें: क्या होता है बिजली गिरना, बचने के लिए रखें इन बातों का खास ख्याल

    दक्षिण कोंकण क्षेत्र में हो सकती है भारी बारिश

    दक्षिण कोंकण क्षेत्र में हो सकती है भारी बारिश

    आईएमडी ने कहा है कि दक्षिण कोंकण क्षेत्र में अगले 24 घंटों को दौरान भारी वर्षा / गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है तो वहीं आज और कल महाराष्ट्र के रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में अलग-अलग स्थानों पर कड़ी बिजली के साथ भारी बारिश की आशंका है। जबकि अगले 24 घंटों में कर्नाटक के रामनगर, मंड्या, मैसूरु, चिक्काबल्लापुर, चामराजनगर, तुमकुरु और चित्रदुर्ग जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, इसके लिए राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (KSNDMC) ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी पर बना डिप्रेशन प्रभावी होते हुए डीप डिप्रेशन बन गया है। जिसकी वजह से अगले 24 घंटों के दौरान नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह पर भारी बारिश के साथ कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं और कर्नाटक, केरल और दक्षिणी मध्य प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

    यह पढ़ें: इंसान हो या जानवर, मां आखिर मां होती है: बाढ़ से अपने बच्‍चे को इस तरह कुत्ते ने बचाया, देखिए VIDEO

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    High Alert in Karnataka, Heavy rainfall expected in Bangalore in next 3-4 hours: India Meteorological Department (IMD)
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X