• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रणब दा को भारत रत्न दिए जाने पर ये बोले राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न देने का ऐलान किए जाने के बाद कांग्रेस के खेमे में जबरदस्त खुशी की लहर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रणब मुखर्जी को बधाई देते हुए लिखा भारत रत्न दिए जाने पर प्रणब दा को बधाई। देश की सेवा और जनता की सेवा में हमारे दिग्गज प्रणब दा को यह सम्मान दिया जाना कांग्रेस पार्टी के लिए गर्व की बात है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख को भारत रत्न दिए जाने पर बधाई दी।

rahul

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न दिए जाने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी, समाज सेवी युग दृष्टा स्वर्गीय नानाजी देशमुख और महान संगीतज्ञ डॉ भूपेन हजारिका को भारत रत्न से अलंकृत किया जाना अभिनंदनीय है। इसके अलावा भूपेन हजारिका को भारत रत्न दिए जाने पर उनके भाई समर हजारिका ने कहा कि हमे केंद्र सरकार और असम सरकार के आभारी हैं। भारत सरकार ने हमारी लंबे समय की मांग को पूरा करके हमारा सपना पूरा किया है, हम बहुत खुश हैं।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह सरकार का फैसला हैं, मैं इस बात से काफी प्रसन्न हूं कि प्रणब दा को भारत रत्न दिया गया। मैं इस बात को लेकर भी आश्वस्त हूं कि जिन अन्य लोगो को भारत रत्न दिया गया है उसकी भी मजबूत वजह रही होगी। जिन लोगों ने देश के विकास और उत्थान के लिए काम किया, उन्हें पहचान मिली हैं, यह स्वागत योग्य कदम है

इसे भी पढ़ें-भारत रत्न नानाजी देशमुख: समाजसेवा के लिए ठुकरा दिया था मंत्री पद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Here is how Rahul Gandhi and others congratulated Bharat Ratna awardee.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X