हेमा मालिनी ने कहा, '12 साल से कम उम्र के बच्चों का रेप करने वालों को फांसी पर लटकाया जाए'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Hema Malini

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी ने मेनका गांधी की हां में हां मिलाते हुए कहा है कि 12 साल से कम उम्र की बच्चियों का रेप करने वाले अपराधी को फांसी की सजा हो। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने कठुआ और उन्नाव गैंगरेप पर गुस्सा व्यक्त करते हुए ट्विटर पर ये बात कही। महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कुछ दिन पहले मीडिया से कहा था कि ऐसा घिनौना कृत्य करने वाले को फांसी की सजा होनी चाहिए। मेनका ने कहा था कि उन्होंने अपनी टीम से ऐसे प्रस्ताव पर काम करने के लिए कहा जिससे यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों के संरक्षण अधिनियम (POCSO) में सुधार हो सके।

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप पर हेमा मालिनी ने तोड़ी चुप्पी

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप पर हेमा मालिनी ने तोड़ी चुप्पी

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप को लेकर देशभर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। जहां लोगों का गुस्सा सरकार पर फूट रहा है, वहीं भाजपा के नेताओं ने अब जाकर चुप्पी तोड़नी शुरू की है। हेमा मालिनी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग बच्चियों से हुए रेप पर कहा है ऐसे अपराधियों को फांसी पर लटका देना चाहिए। हेमा मालिनी ने कहा, 'रोजाना अखबारों में देश के हर हिस्से में रेप की घटनाएं रिपोर्ट होती हैं। कठुआ, उन्नाव बस इस लंबी लिस्ट के 2 नाम हैं।'

'आरोपियों को हो फांसी की सजा'

'आरोपियों को हो फांसी की सजा'

सांसद हेमा मालिनी ने आगे कहा, 'क्या इन लोगों को इंसान भी कहा जा सकता है? ये जानवर हैं और इस घिनौने कृत्य के लिए इन्हें फांसी पर लटका देना चाहिए। ऐसे लोग, जो बच्चों को भी नहीं छोड़ते, इनके खिलाफ देश में विद्रोह होना चाहिए।' हेमा मालिनी ने आगे कहा कि वो मेनका गांधी की बात से सहमत हैं कि ऐसे आरोपियों का आरोप सिद्ध होते ही उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए। हेमा मालिनी ने कहा कि नाबालिग अपराधियों के साथ भी यही सलूक होना चाहिए और किसी को रेप में जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

मेनका गांधी ने उठाई थी फांसी की सजा की मांग

मेनका गांधी ने उठाई थी फांसी की सजा की मांग

कुछ दिन पहले महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कहा था कि 12 साल के कम उम्र के बच्चों से रेप करने वाले आरोपियों को फांसी पर लटका दिया जाए और इसके लिए उन्होंने अपनी टीम को POSCO एक्ट में सुधार करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए भी कहा है। फिलहाल POSCO में अपराधियों को फांसी की सजा का प्रावधान नहीं है। अधिक से अधिक सजा में अपराधियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाती है।

ये भी पढ़ें: कठुआ व उन्नाव रेप मामला: मेनका गांधी ने कहा- 12 साल से कम उम्र की लड़कियों का रेप करने वाले को फांसी हो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hema Malini Agrees With Maneka Gandhi, Says Criminals Raping Children Below 12 Years Should Be Hanged To Death.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.