• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Balika Vadhu: इस अभिनेत्री ने प्ले किया था यंग 'दादीसा' का रोल, सुरेखा से था खून का रिश्ता

|
Google Oneindia News

मुंबई, 16 जुलाई। 'कलर्स' के मशहूर शो 'बालिका वधू' में 'दादी सा' का रोल निभाकर घर-घर में लोकप्रिय हुईं अभिनेत्री सुरेखा सीकरी ने आज 75 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। सुरेखा सीकरी के निधन से कला जगत को गहरा सदमा लगा है। मालूम हो कि थिएटर, फिल्म और टीवी, हर क्षेत्र में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली सुरेखा सीकरी तो अभिनेत्री बनना ही नहीं चाहती थीं।

पत्रकार बनना चाहती थीं सुरेखा सीकरी

पत्रकार बनना चाहती थीं सुरेखा सीकरी

लेकिन कहते हैं ना किस्मत में जो लिखा होता है वो उसे मिल ही जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ सुरेखा के भी साथ। वो तो पत्रकार बनने का ख्वाब देख रही थीं क्योंकि उनकी रूचि पढ़ाई-लिखाई में ही थी। और उनकी बहन के लिए नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का फार्म मंगाया गया था लेकिन बहन ने उसे नहीं भरा और उनकी जगह सुरेखा ने उसे भर दिया और उनका सेलेक्शन हो गया और बस यही से उनके अभिनय की यात्रा का प्रारंभ हुई।

यह पढ़ें: Surekha Sikri RIP: नहीं रहीं 'बालिका वधू' की 'दादीसा', नसीरुद्दीन शाह से था खास रिश्तायह पढ़ें: Surekha Sikri RIP: नहीं रहीं 'बालिका वधू' की 'दादीसा', नसीरुद्दीन शाह से था खास रिश्ता

हीबा शाह ने निभाया यंग 'दादीसा' का रोल

हीबा शाह ने निभाया यंग 'दादीसा' का रोल

वो आम लोगों के दिलों में तब राज करने लगी जब उन्होंने कलर्स के मशहूर शो 'बालिका वधू' में 'दादी सा' का रोल निभाया। लगातार आठ साल तक चले इस शो ने सफलता का नया इतिहास लिखा था, जिसमें सुरेखा सीकरी की एक्टिंग का महत्वपूर्ण योगदान था। इस शो में एक और खास बात थी, जो कि शायद बहुत कम लोगों को पता होगी और वो ये कि इस शो में यंग दादी का रोल प्ले उनकी भांजी हीबा शाह ने किया था।

यह पढ़ें:Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: फिर परेशान हुईं 'बबीता जी', फैंस से कहा-'आप लोग जो मुझसे... 'यह पढ़ें:Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: फिर परेशान हुईं 'बबीता जी', फैंस से कहा-'आप लोग जो मुझसे... '

 फ्लैशबैक स्टोरी

फ्लैशबैक स्टोरी

दरअसल शो के किरदार की फ्लैशबैक स्टोरी में सुरेखा को यंग दिखाना थोड़ा मुश्किल था, इसलिए शो की टीम को ऐसे एक्ट्रेस की तलाश थी, जो कि देखने में बिल्कुल उनके जैसी ही लगे और ये तलाश खत्म हुई हीबा शाह पर, जो एक्टर नसीरुद्दीन शाह और सुरेखा सीकरी की बहन अभिनेत्री मनारा सीकरी उर्फ परवीन मुराद की बेटी हैं। उन्होंने बालिका वधू के कुछ एपीसोड में कल्याणी देवी ( शो के किरदार का नाम) का रोल प्ले किया।

 सुरेखा के काफी क्लोज रही हैं हीबा

सुरेखा के काफी क्लोज रही हैं हीबा

आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह से मनारा सीकरी उम्र में 15 साल बड़ी थीं। बाद में दोनों का तलाक हो गयाा था।हालांकि तलाक होने के बाद नसीरुद्दीन शाह ने रत्ना पाठक शाह से शादी कर ली।

मनारा सीकरी का देहांत हो गया

रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही मनारा सीकरी का देहांत हो गया। उसके बाद, उनकी बेटी हीबा, उनके साथ रहने लगीं लेकिन वो सुरेखा के काफी क्लोज रही हैं।

English summary
Heeba Shah Played young Dadisa in Balika Vadhu, Surekha Sikhri was her maternal aunt, read interesting facts.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X