• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुफरी-मनाली में हुई मौसम की पहली बर्फबारी तो सफेद बर्फ की चादर में लिपटा धरती का स्वर्ग, देखें खूबसूरत तस्वीरें

|

Snow Fall in Jammu-Kashmir: देश के कई राज्यों में सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है, बीते दो दिनों से पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है और आने वाले दिनों में भी इस ठंड में चौतरफा इजाफा होने वाला है। मालूम हो कि बीते दो दिनों से धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में बर्फबारी हो रही है, जिससे यहां के तापमान में गिरावट आई है तो वहीं उत्तराखंड और हिमाचल भी बीते दो दिनों से बर्फबारी के आगोश में हैं। हालांकि बर्फबारी के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और कुपवाड़ा, बांदीपुर, बारामुला और गांदेरबल के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

    Weather Update: Uttarakhand में बर्फबारी , Delhi NCR में भी बढ़ेगी सर्दी | वनइंडिया हिंदी
    कुफरी, मनाली और औली में मौसम का पहला Snow-Fall

    कुफरी, मनाली और औली में मौसम का पहला Snow-Fall

    तो वहीं पर्यटन स्थल कुफरी, मनाली और औली में मौसम का पहला Snow-Fall हुआ है। जहां एक ओर इस बर्फबारी से गाड़ियों के आवागमन में परेशानी हो रही है, वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोग बर्फबारी का लुत्फ उठाते देखे गए हैं, इस बर्फबारी की वजह से ही पूरे उत्तर भारत में ठंडी हवाएं चल रही हैं।

    बर्फबारी की दिलकश तस्वीरों को देखने के लिए यहां करें क्लिक

    हमीरपुर और मंडी में हो सकती है बारिश

    हमीरपुर और मंडी में हो सकती है बारिश

    मौसम विभाग के अनुसार पालमपुर, सोलान, नाहान, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी में भी बारिश होने का अनुमान है। भारी बर्फबारी के चलते शिमला और मनाली के कई इलाकों में बिजली भी बाधित हो सकती है, इस बार कोरोना महामारी की वजह से पयर्टकों का आना-जाना यहां नहीं हो पा रहा है, नहीं तो हर साल यहां पर बर्फबारी को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग आते-जाते हैं।

    दिल चुरा लेंगी Snow-Fall की ये तस्वीरें

    दिल चुरा लेंगी Snow-Fall की ये तस्वीरें

    फिलहाल Snow-Fall की जो तस्वीरें कश्मीर और हिमाचल से सामने आई हैं, वो बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं, तो वहीं उत्तराखंड में भी रविवार से बर्फबारी हो रही है, कल तो केदारनाथ धाम में भी बर्फबारी हुई थी, जिसके चलते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बद्रीनाथ दर्शन करने नहीं जा पाए थे, उन्हें कल वहीं काफी देर तक रूकना पड़ा, वो देर शाम गौचर पहुंचे थे और आज सुबह वो बद्रीनाथ दर्शन के लिए पहुंचे, चमोली में भी पारा लुढ़क गया है, जिसके कारण यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

    इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड

    इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड

    गौरतलब है कि भारत के मौसम विभाग (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा है कि मौजूदा मौसम की वजह से इस मौसम में सर्दी अधिक हो सकती है। हम इस साल और अधिक ठंड की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि La-Nina की स्थिति शीत लहर की स्थिति के लिए अनुकूल है, मालूम हो कि ला-नीना (La-Nina) भी मानसून का रुख तय करने वाली सामुद्रिक घटना है।

    यह पढ़ें: La-Nina की वजह से इस बार पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, अब तेजी से लुढ़केगा पारा: IMD

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Heavy Snow fall in J&K, Himachal, Doda and Kishtwar districts of Jammu region receive rain and fresh snowfall, temperature drops in the region.See Beautiful Pics here.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X