• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
LIVE

Flood Live: महाराष्ट्र: सतारा में कुल 37 लोगों की मौत, 5 अब भी लापता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जुलाई: महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में बारिश ने भारी कोहराम मचाया हुआ है। नागपुर, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा सहित कई जिले भीषण बाढ़ की चपेट में हैं और एनडीआरएफ की टीमें लगातार लोगों को बचाने में जुटी हुई हैं। तो वहीं कर्नाटक की भी हालत खराब है। कुछ इलाके ऐसे भी हैं, जहां बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने में एनडीआरएफ की टीमों को काफी परेशानी आ रही है।

पढ़िए, बाढ़ का लाइव अपडेट।

लाइव अपडेट्स:-

Newest First Oldest First
7:31 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने बाढ़ की स्थिति पर कहा कि कोल्हापुर, सतारा और सांगली में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर है। मैंने आज पहले सीएम से बात की थी। मैं आज सतारा जा रहा हूं और कल सांगली और कोल्हापुर जाऊंगा। हम लगातार रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के अधिकारियों के संपर्क में हैं।
7:28 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: सतारा जिला प्रशासन ने बताया कि भूस्खलन, बाढ़ और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं में कुल 37 लोगों की मौत हो गई। पांच लोग अब भी लापता हैं और तलाश जारी है।
3:43 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: सांगली जिले की वलवा तहसील का रिहायशी इलाका भारी बारिश से डूब गया है, देखें वीडियो
3:41 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाढ़ की स्थिति पर रत्नागिरी में अधिकारियों के साथ बैठक की।
3:40 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र सीएम कार्यालय से जानकारी के मुताबिक बाढ़ से हुए नुकसान की एक-दो दिनों में वित्तीय समीक्षा की जाएगी, लेकिन अब संबंधित जिला कलेक्टरों को बाढ़ पीड़ितों को भोजन, दवा, कपड़े और अन्य आवश्यक सामग्री तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
3:39 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: रायगढ़ के भूस्खलन प्रभावित तलिये गांव में बचाव और सर्च अभियान जारी।
2:38 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने बाढ़ प्रभावित चिपलून का दौरा किया, अधिकारियों और स्थानीय प्रतिनिधियों से मुलाकात कर नुकसान और चल रहे राहत अभियान का जायजा लिया।
2:37 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: सांगली जिले के वालवा में बाढ़ के हालात के बीच एनडीआरएफ की टीम राहत कार्य में जुटी है।
2:37 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि कृष्णा नदी का पानी आसपास के गांवों में घुस गया है। वालवा तहसील के शिरगांव में अब तक 700-800 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। हमारा बचाव अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि अंतिम व्यक्ति को सुरक्षित बचा नहीं लिया जाता।
1:37 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले के महाड़ के कई क्षेत्र में आई भारी बाढ़ ने तबाही मचा दी।
1:35 PM, 25 Jul
महाराष्ट्र: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारी बारिश से प्रभावित रायगढ़ जिले के तलिये गांव का दौरा किया और राहत कार्यों का जायजा लिया।
1:34 PM, 25 Jul
मौसम विज्ञान वैज्ञानिक एसएन साहू ने बताया है कि के लो-प्रेशर बनने की वजह से उत्तर-पूर्व मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। भोपाल में भी बारिश होने की अच्छी संभावना है, हमने अभी अलर्ट जारी नहीं किया है।
12:52 PM, 25 Jul
NDRF के DG एस. एन प्रधान ने ये भी कहा कि अभी मौतों का आंकड़ा नहीं दिया जा सकता है,राहक कार्यों में 150 टीमें काम कर रही हैं।
12:51 PM, 25 Jul
NDRF के DG एस. एन प्रधान ने कहा है कि महाराष्ट्र और तेलंगाना में बाढ़ के कारण हालात गंभीर है।
10:24 AM, 25 Jul
कर्नाटक में बारिश, बाढ़ और भूस्खलन ने बरपाया कहर, 9 लोगों की मौत, 3 लापता।
9:07 AM, 25 Jul
महाराष्ट्र; 10 जिलो में बाढ़ का कहर, NDRF की 34 टीमें तैनात, राहत-बचाव कार्य जारी।
7:35 AM, 25 Jul
महाराष्ट्र में पिछले तीन दिन में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है।
6:40 AM, 25 Jul
आज बारिश से महाराष्ट्र को मिल सकती है राहत, IMD ने की भविष्यवाणी
भारी बारिश का कहर झेल रही है महाराष्ट्र के लिए राहत की खबर है। आज से महाराष्ट्र में बारिश के कम होने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार देर रात भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी तट पर जल्द ही बारिश की गतिविधि कम होने की उम्मीद है। IMD ने कहा है कि पश्चिमी तटीय इलाकों में मॉनसून के कमजोर होने की संभावना है।
1:29 AM, 25 Jul
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में भारी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है।
10:18 PM, 24 Jul
भारतीय वायु सेना (IAF) ने महाराष्ट्र में बाढ़ राहत प्रयासों को जारी रखने के लिए राहत सामग्री और NDRF कर्मियों को एयरलिफ्ट किया।
9:29 PM, 24 Jul
भारतीय सेना की दक्षिणी कमान ने महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की सहायता के लिए बाढ़ राहत और बचाव दल जुटाए हैं। 100 से अधिक लोगों को पहले ही प्रभावित क्षेत्रों से बचाया जा चुका है और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है।
8:30 PM, 24 Jul
10 अलग-अलग शेल्टर होम में 505 लोगों को शिफ्ट किया गया है। बिरमानी और पोचारी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। 7 परिवारों के फंसे होने की आशंका उन्हें बचाने के लिए एनडीआरएफ, सेना और अन्य एजेंसियां ​​काम कर रही हैं। मौके पर जेसीबी मशीन और अन्य उपकरण तैनात किए गए हैं।
8:30 PM, 24 Jul
1 जून से रत्नागिरी जिले में 2,291 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिससे चिपलून में 5,000 लोग और खेड़ में 2,000 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए। एनडीआरएफ, सेना, वायु सेना, तटरक्षक बल और नौसेना की टीमों के साथ स्थानीय एजेंसियों को प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है।
8:28 PM, 24 Jul
एनडीआरएफ ने सतारा की पाटन तहसील के ढोकावाले गांव से चार शव बरामद किए। सतारा जिले में बाढ़ से अब तक कुल 22 लोगों की मौत हो चुकी है : सतारा जिला प्रशासन
7:45 PM, 24 Jul
देश के किसी भी हिस्से में बाढ़ के दौरान तत्काल प्रतिक्रिया के लिए, विभिन्न हिस्सों में एनडीआरएफ की कुल 149 टीमों को तैनात या एक्टिव किया गया है: एनडीआरएफ
7:44 PM, 24 Jul
एनडीआरएफ की टीमों ने महाराष्ट्र में विभिन्न भूस्खलन स्थलों से 52 शव निकाले हैं। एनडीआरएफ ने एक बयान में कहा, लापता लोगों की व्यापक तलाश जारी है।
7:44 PM, 24 Jul
राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने कहा, हमारी टीम ने अब तक 1,800 फंसे लोगों को बचाया है और 87 लोगों को महाराष्ट्र में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।
6:05 PM, 24 Jul
बढ़ती जा रही मृतकों की संख्या
सतारा जिले के अंबेघर भूस्खलन की घटना में अब तक कुल 11 शव निकाले जा चुके हैं। सतारा जिला प्रशासन का कहना है कि बचाव अभियान अभी भी जारी है।
6:04 PM, 24 Jul
रायगढ़ में भूस्खलन पर एनडीआरएफ के सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने कहा, हमारा बचाव अभियान बीते कल शुरू हुआ था। हमें 7-8 साल की उम्र के 2 बच्चों के शव मिले। जमीन का निचला हिस्सा अभी भी मिट्टी से भरा हुआ है और हम एक रास्ता बनाने के लिए क्षेत्र की खुदाई कर रहे हैं इससे तलाशी अभियान में मदद मिलेगी ।
4:56 PM, 24 Jul
बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी आर्थिक मदद
रायगढ़ के तलिये गांव पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, बाढ़ से जिन लोगों को नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। हम कोशिश करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाओं में किसी की जान न जाए।
READ MORE

    Maharashtra के Raigad में Landslide, अबतक 36 मौतें, PM Modi ने जताया दुख | वनइंडिया हिंदी

    English summary
    Maharashtra Rains And Floods Live Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X