• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भोपाल में आंधी-तूफान ने बरपाया कहर

By Ians Hindi
|

bhopal-rain
भोपाल। भोपाल में मंगलवार की दोपहर को तेज आंधी के बाद लगभग दो घंटे जोरदार बारिश हुई। लगभग 80 किलोमीटर की रफ्तार से चली आंधी के कारण भोपाल में जनजीलन बुरी तरह प्रभावित हुआ। कई घंटो लाइट भी चली गई। जिससे लोगों को को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। जानकारी के मुताबिक भोपाल के अरेरा कॉलोनी, शाहपुरा, शिवाजी नगर, महाराणा प्रताप नगर सहित कई स्थानों पर सौ से ज्यादा पेड़ गिर गए।जिसके कारण बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप्प हो गई।

देखिए इतनी तबाही मचाई

तेज आंधी के कारण बाग सिवनिया इलाके में कई मकानों की छत पर लगी टीन की चादरें तक उड़ गईं। तलैया क्षेत्र में एक पुलिस वाहन पर पेड़ गिरने से वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वाहन खाली होने के कारण हताहत नहीं हुआ। इसके अलावा कई अन्य वाहन भी पेड़ों की चपेट में आने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

बारिश के बाद जुटा प्रशासन, पहले से कोई इंतजाम नहीं थे

बारिश में जब जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया उसके बाद प्रशासन जुटा। आपको बता दें कि पहले से कोई खास इंतजाम नहीं थे। बारिश जब रुक गई, तब जाकर प्रशासन, बिजली कम्पनियां, नगर निगम के कर्मचारी गिरे पेड़ों को हटाने में जुट गए। यह काम रात 12 बजे तक चलता रहा।
इस बारिश से यह खुली पोल

तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने बिजली कंपनी और नगर निगम की मानसून पूर्व की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है। बिजली लाइनों के करीब के पेड़ों की कटाई नहीं की गई है और बिजली के तारों की भी मरम्मत नहीं की हुई। जिससे यह दिन देखना पड़ा। हालांकि आंधी और बारिश के बाद अभी गिरे हुए पेड़ हटाने और बिजली लाइनों को दुरुस्त करने का काम जारी है।

इनपुटः इंडो-एशियन न्यूज सर्विस ।

English summary
Daily life in Bhopal, Madhya Pradesh is affected today by heavy rain and storm.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X