• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बाढ़ से तबाही, देखिए 6 वीडियो

|

नई दिल्ली। भारी बारिश की मार झेल रहे तेलंगाना में हैदराबाद समेत कई इलाके अब बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। सड़कें, नदियां बन गई हैं और हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। तेलंगाना में बाढ़ से हुई तबाही के कुछ भयानक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिन्हें देखने के बाद वहां के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़कों पर खड़ी गाड़ियां भी पानी के तेज बहाव में नाव की तरह तैरती हुई दिखाई दे रही हैं।

    Telangana: Hyderabad में Heavy Rain से हाहाकार, अब तक 11 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी
    बाढ़ की चपेट में तेलंगाना के कई इलाके

    बाढ़ की चपेट में तेलंगाना के कई इलाके

    उल्लेखनीय है कि हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई शहरों में पानी भर गया है, लोगों को इस मौसम में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारी बारिश के चलते अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। तेलंगाना के लोगों की स्थिति को बयां करती कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। दि इंडियन एक्सप्रेस के ट्विटर हैंडल से साझा की गई एक वीडियो में देखा जा सकता है कि पानी के बहाव की वजह से सड़कों पर खड़ी गाड़ियां एक के ऊपर एक चढ़ गई हैं।

    'चलो इसी बहाने तैरना भी सीख लेते हैं'

    वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़कें जलमग्न हो गई हैं और लोग कश्ती के सहारे एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं। एक अन्य वीडियो में भी देखा जा सकता है कि सड़कों पर घुटने तक पानी भरा हुआ है और एक युवक उसमे तैरने की कोशिश कर रहा है। विवेक नाम के सोशल मीडिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो को तो देखने के बाद किसी के भी डर के मारे रोंगटे खड़े हो जाएं।

    सकडों बनी नदी

    वीडियो में सड़क पर बहता बारिश का पानी किसी नदी की तरह दिखाई दे रहा है। बहाव इतना तेज हैं कि किसी भी शख्स को अपने साथ बहा ले जाए। बारिश के चलते तेलंगाना की कृत्रिम झील हिमायत सागर का वाटर लेवल काफी बढ़ गया जिसके बाद वहां का पानी मूसी नदी में छोड़ा गया। इसी से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें पानी के प्रचंड बहाव को देखा जा सकता है।

    वाहन को बचाने की कोशिश में बहे लोग

    ट्विटर यूजर अनंत रूपनगुडी द्वारा पोस्ट वीडियो में भारी बारिश की वजह से तेलंगाना के लोगों की मुश्किलों देखा जा सकता है। मूसलाधार बारिश के चलते सड़कों पर पानी का तेज बहाव है, ऐसे में लोगों के दो पहिया वाहन भी लहरों की चपेट में आकर बह गए। वीडियो में कुछ लोग पानी में बह रहे अपने बाइक और स्कूटर को बचाने की कोशिश करते हैं लेकिन वह खुद भी वाहन के साथ खींचे चले गए। अनंत रूपनगुडी ने कैप्शन में लिखा, एक दिन में लगभग 30 सेमी की भारी बारिश के बाद अपने आप को और अपने वाहनों को बचाने की कोशिश कर रहे लोगा। वीडियो हैदराबाद का बताया जा रहा है।

    तेलंगाना में बारिश का कहर, सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में दो दिनों की छुट्टी का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Heavy floods in many areas of Telangana including Hyderabad Watch viral video
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X