डेरा प्रमुख राम रहीम के खिलाफ हत्या के दो मामलों में सुनवाई आज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Gurmeet Ram Rahim: 2 हत्याओं के मामले में कोर्ट में सुनवाई आज । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और अन्य के खिलाफ हत्या के दो मामलों में शनिवार को सुनवाई के मद्देनजर पंचकूला में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यह मामला डेरा प्रमुख के अनुयायियों और उसके लिए काम करने वालों की ओर से कथित रूप से सिरसा के पत्रकार राम चंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुड़ा हुआ है।

विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह करेंगे सुनवाई

विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह करेंगे सुनवाई

इस मामले की सुनवाई सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह करेंगे, जिन्होंने इससे पहले 25 अगस्त को दुष्कर्म के दो मामलों में राम रहीम को 20 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।हरियाणा पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने शुक्रवार को बताया कि पंचकुला के सेक्टर 1 स्थित अदालत परिसर एवं अन्य क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पंचकुला में शनिवार की सुनवाई से पहले डेरा समर्थकों के जमा होने की कोई खबर नहीं है, इससे पहले 25 अगस्त को हुई सुनवाई में यहां एक लाख से ज्यादा लोग एकत्रित हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुष्कर्मी राम रहीम को शनिवार को सीबीआई की अदालत में पेश नहीं किया जाएगा। उसकी पेशी जिला जेल सुनारिया से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

छत्रपति और रंजीत सिह की 2002 में हत्या कर दी गई थी। राम रहीम दोनों मामलों में आरोपी है। उस पर कथित रूप से हत्या के लिए आदेश देने का आरोप है।

राम रहीम ने कराई थी पत्रकार की हत्या

राम रहीम ने कराई थी पत्रकार की हत्या

रेप का खुलासा करने वाले की हत्या रामचंदर छत्रपति की 24 अक्टूबर 2002 में उनके घर पर प्वाइंट ब्लैंक पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह हत्या राम रहीम के खिलाफ साध्वी के साथ रेप की खबर अखबार में छपने के कुछ महीने बाद ही की गई थी। अखबार में एक पत्र छापा गया था जिसमें लिखा गया था कि जब दो साध्वी राम रहीम के आश्रम पर शांति के लिए गईं तो बाबा राम रहीम ने उनके साथ रेप किया था। रामचंदेर के बेटे अंशुल ने पिछले 15 साल से अपने पिता की हत्या के खिलाफ इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hearing in two cases of murder against Dera chief Ram Rahim,security tightened in panchkula
Please Wait while comments are loading...