• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का पॉजिटिविटी रेट घटकर हुआ 19.8%, यूपी सहित इन चार राज्यों में कम हुए एक्टिव केस

|

नई दिल्ली, मई 15: देश में कोरोना की दूसरी लहर अपना जमकर कहर बरपा रही है। रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए केस दर्ज हो रहे हैं। वहीं करीब 4 हजार लोगों की इस खतरनाक वायरस से डेली जान जा रही है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को मीडिया से देश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की, जिसमें उन्होंने बताया कि देश में 11 राज्य ऐसे हैं, जहां 1 लाख से भी ज्यादा सक्रिय मामले हैं। 8 राज्यों में 50,000 से 1 लाख के बीच एक्टिव केस की संख्या बनी हुई है। 17 राज्य ऐसे हैं जहां 50,000 से भी कम सक्रिय मामले है।

    Coronavirus India: कोरोना का Positivity Rate घटकर 19.8% हुआ, जानिए Update | वनइंडिया हिंदी

    Luv Aggarwal, Health Ministry

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में सक्रिय मामलों में कमी देखी जा रही है। 3 मई को रिकवरी रेट 81.3 फीसदी थी, जिसके बाद रिकवरी में पहले से सुधार हुआ है। अब रिकवरी रेट 83.83 फीसदी तक पहुंच गई है। वहीं 75 प्रतिशत मामले 10 राज्यों से आ रहे हैं और कुल सक्रिय मामलों का 80 फीसदी सिर्फ 12 राज्यों से है।

    उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात जहां कोविड मामले काफी ज्यादा है, यहां पिछले 1 सप्ताह में सक्रिय मामलों में कमी आई है। वहीं तमिलनाडु में पिछले 1 सप्ताह में सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी हुई है।दिल्ली, छत्तीसगढ़, दमन और दीव, हरियाणा और मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मामले में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।

    एक ही परिवार के 27 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 17 माह की बच्ची से लेकर 105 साल के बुजुर्ग तक हुए संक्रमितएक ही परिवार के 27 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 17 माह की बच्ची से लेकर 105 साल के बुजुर्ग तक हुए संक्रमित

    देश में 24 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं, जहां 15 प्रतिशत से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है। 5-15 फीसदी 10 राज्यों में है। ऐसे ही 5 फीसदी से कम पॉजिटिविटी रेट 3 राज्यों में है। पिछले 1 सप्ताह में 18 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश पॉजिटिविटी रेट कम हुई है। देशभर में पॉजिटिविटी रेट जो 21.9% थी, वो अब 19.8% रह गई है।वहीं उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से रोकथाम के प्रयास के काम किए जा रहे हैं।

    English summary
    Health Ministry statement on corona condition in india positivity rate reduced to 19.8 Percent
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X