• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई के अस्‍पताल में कोरोना मरीजों के पास पड़े शवों पर महाराष्‍ट्र स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दी ये सफाई

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देश में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित है। मुंबई में कोरोना वायरस की वजह से हालात सबसे खराब हैं। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित वार्ड में जहां लोगों का इलाज चल रहा था, वहां कई शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना के सामने आने के बाद सरकार कटघरे में है। तमाम शवों का वीडियो सामने आने के बाद बीएमसी ने कहा है कि हमने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है, जोकि 24 घंटों के भीतर अपनी रिपोर्ट देंगे। वहीं अब महाराष्‍ट्र सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने इस पर सरकार की ओर से सफाई दी हैं।

maharastra
महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि 30 मिनट के भीतर कोरोना मृतक के परिजनों को शव निकाल लेना चाहिए, लेकिन कुछ देर तक डर के मारे वो शव को लेने से हिचकिचाते हैं। जिसके बाद शवों को मोर्चरी में भेजना पड़ता हैं। इस सभी प्रक्रिया का पालन करने में समय लगता है। अब हमने निर्देश दिया है कि 30 मिनट से भी कम समय में शरीर का निस्तारण किया जाना चाहिए।
nunbai

बता दें कि बीजेपी विधायक नितेश राणे ने ट्विटर पर मुंबई के सायन अस्पताल का एक वीडियो शेयर किया है। सायन अस्पताल बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अंतर्गत आता है, जहां पर अभी शिवसेना बहुमत में है। वीडियो में दिख रहा है कि वार्ड में कई शव पड़े हैं। जिनके बगल में मरीज सोने को मजबूर हैं। बीजेपी विधायक नितेश राणे ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि सायन अस्पताल में एक मरीज के बगल में शव पड़ा हुआ है। ये लापरवाही की हद है। अस्पताल में ये कैसी व्यवस्था है। उन्होंने बीएमसी को टैग करते हुए लिखा कि ये बहुत ही शर्मनाक है। बीएमसी सबसे अमीर निकाय होने का दावा करती है, लेकिन मरीजों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं देता।

लॉकडाउन में पैदल घर वापसी की कोशिश में 42 प्रवासी श्रमिकों ने सड़क दुर्घटनाओं में गवाई जानलॉकडाउन में पैदल घर वापसी की कोशिश में 42 प्रवासी श्रमिकों ने सड़क दुर्घटनाओं में गवाई जान

English summary
Maharashtra Health Minister gave this clarification on the dead bodies lying with corona patients in a hospital in Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X