• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की प्रदर्शनकारी किसानों से मास्क लगाने की अपील, बताया कब भारत को मिलेगी वैक्सीन

|

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान दिल्ली के बुराड़ी स्थित निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही हजारों किसानों ने दिल्ली बॉर्डर पर मोर्चा संभाल रखा है। कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सभी प्रदर्शनकारियों को सतर्क रहने की सलाह दी। साथ ही बताया कि देश की जनता को कब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन मिल जाएगी।

    Coronavirus India Update : Corona Vaccine पर DR. Harsh Vardhan ने दी Good News | वनइंडिया हिंदी

    स्वास्थ्य मंत्री

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- "मैं सभी किसान भइयों से निवेदन करता हूं कि कोरोना महामारी को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतें। साथ ही प्रदर्शन के दौरान सभी मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें"। हॉ. हर्षवर्धन के मुताबिक मौजूदा वक्त में स्वास्थ्य सबसे ज्यादा जरूरी है। वहीं कोरोना वैक्सीन पर उन्होंने कहा कि अगले साल के पहले 3-4 महीने में कोरोना वैक्सीन के भारत में आने और लोगों को मिलने की उम्मीद है। इसके बाद जुलाई-अगस्त तक करीब 25-30 करोड़ देशवासियों को वैक्सीन उपलब्ध करवा दी जाएगी। भारत सरकार उसी हिसाब से अपनी तैयारियां कर रही है।

    कोरोना संकट पर चर्चा के लिए सरकार ने 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

    देश में तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा

    देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना वायरस के कुल 38,772 मामले सामने आए, जबकि 443 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 94,31,692 पहुंच गई है। जिसमें से 1,37,139 मौत हुई है, जबकि 88,47,600 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 4,46,952 ही है। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कुछ राज्यों ने फिर से पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Health Minister appeals farmers to wear mask and told vaccine status
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X