'बुखार में दर्द से तड़पती बेटी ने कहा- पापा आज छोड़ दो लेकिन नहीं माना हैवान, किया रेप'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। बीते 6 नवंबर को कौन बनेगा करोड़पति के 9वें सीजन का ग्रेंड फिनाले हुआ। इस शो में हॉट सीट पर थे बच्चों के बचपन को बचाने की कोशिश करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी। उनके साथ उनकी पत्‍नी सुमेधा भी मौजूद थीं। शो के दौरान सत्‍यार्थी ने होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन से अपनी जिंदगी की कई पहलुओं को शेयर किया। सत्‍यार्थी ने कई ऐसे वाक्‍यों के बारे में बताया जिससे वहां मौजूद लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। सत्‍यार्थी ने एक लाचार लड़की की कहानी सुनाई जो अपने पिता के दरिंदगी का शिकार हुई थी। उन्‍होंने बताया कि जब उस लड़की को उसके ही पिता के कैद से आजाद कराया गया तो उसने कई दिल दहला देने वाली बातें बताईं। लड़की ने बताय कि उसका पिता रोज उसके साथ बलात्‍कार करता था। एक दिन तो उसकी तबियत ठीक नहीं थी और उसने हाथ जोड़कर ऐसा न करने को कहा लेकिन फिर हैवान बाप ने अपनी हवस मिटाई।

बच्‍ची बीमार थी, उसने हाथ जोड़ा लेकिन फिर भी बाप ने किया रेप

बच्‍ची बीमार थी, उसने हाथ जोड़ा लेकिन फिर भी बाप ने किया रेप

शो के दौरान सत्‍यार्थी ने देश में बच्चों की दयनीय स्थि‍त के बारे कई खुलासे किए। उन्‍होंने बताया कि उन्‍होंने एक बच्‍ची को उसके घर से दयनीय हालत में आजाद करवाय था। वहां उसका बाप उसके साथ बलात्‍कार करता था। . हैवानियत तो तब हो गई जब एक दफा ये बच्ची बीमार थी और वह अपने पिता से दर्द में कराहती हुए हाथ जोड़कर कहती रही आज छोड़ दो लेकिन उसके पिता ने उसे नहीं छोड़ा और उसका रेप किया। यह वाक्‍या सुनकर वहां मौजूद सभी लोग सन्‍न रह गए। कुछ के तो आंखों से आसूं भी निकले।

सर्कस वाली लड़कियों की तो और भी बुरी स्थिति

सर्कस वाली लड़कियों की तो और भी बुरी स्थिति

कैलाश सत्यार्थी ने सर्कस में काम करने वाली नाबालिग लड़कियों की आपबीती सुनाई जो कि रोंगटे खड़े कर देने वाली है। उन्होंने बताया कि सर्कस में काम करने वाली लड़कियों को अच्छा या बुरा परफॉर्म करने पर मालिक इनाम देता था।
अच्छा परफॉर्म करने में सर्कस का मालिक और कुछ लोग मिलकर इनाम के तौर पर नाबालिग लड़कियों का बलात्कार करते थे। बुरा परफॉर्म करने पर भी सजा के तौर पर बलात्‍कार ही किया जाता था। सत्यार्थी ने कहा कि वहां हालत बहुत खराब थीं, बच्चियों को कई-कई दिन तक भूखा रखा जाता था, उनके साथ गंदे काम होते थे, जब वो इसके विरोध में खड़े हुए तो उन्हें मालिकों की ओर से हमले का सामना करना पड़ा।

शो में 50 लाख की रकम जीते सत्‍यार्थी

शो में 50 लाख की रकम जीते सत्‍यार्थी

केबीसी 9 शो में पहुंचे कैलाश सत्यार्थी ने 1 करोड़ का पड़ाव खेलने से पहले ही गेम छोड़ने का फैसला लिया। वह इस शो से 50 लाख रुपये की धनराशि जीतने में सफल रहे। लगातार चाइल्ड राइट्स के ऊपर काम कर रहे कैलाश लाखों बच्चों का बचपन बचाने में कामयाब रहे हैं।

Read Also- vशादीशुदा महिला की आपबीती: तीनों भाई बारी-बारी से करते रेप, एक जाता तो दूसरा रखवाली करता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kailas Satyarthi spoke about a young girl on the show who was a victim of sexual abuse from the hands of her own father for several years.
Please Wait while comments are loading...