• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाथरस: पीड़िता के परिजन भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना, कोर्ट में दर्ज कराएंगे बयान

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ गैंगरेप की पीड़िता के परिवार को आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने पेश किया जाएगा। पीड़िता के परिवार के सदस्यों को भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ लाया जा रहा है। इन लोगों के बयान को कोर्ट के सामने दर्ज कराया जाएगा। हाथरस की एसडीएम अंजली गंगवार ने कहा कि मैं पीड़िता के परिवार के साथ जा रही हूं, इन लोगों की सुक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। डीएम और एसपी भी हमारे साथ जा रहे हैं।

    Hathras Case: Allahabad HC में सुनवाई आज,पीड़ित परिवार Lucknow रवाना | वनइंडिया हिंदी

    up

    बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती से कथित गैंगरेप और हत्या केस की जांच अब सीबीआई के पास पहुंच गई है। रविवार को सीबीआई की टीम गैंगरेप की जांच करने हाथरस पहुंची। इस टीम में शामिल एएसपी ने देर शाम एसपी विनीत जायसवाल से घटना की जानकारी ली। सीबीआई की टीम ने स्थानीय प्रशासन से कुछ कागजात मांगे हैं। हाथरस केस की जांच एजेंसी की तेज तर्रार महिला डीएसपी सीमा पाहुजा को सौंपी गई है।

    सीबीआइ की एक टीम रविवार को हाथरस पहुंची है, जहां उसने पुलिस से अब तक की जांच में सामने आने तथ्यों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। सीबीआई की टीम दिल्ली से अधिकारियों की ब्रीफिंग के बाद यहां पर पहुंची। सीबीआई टीम के साथ फॉरेंसिक टीम भी मौजूद है। टीम 15 दिन तक हाथरस में रुक कर मामले की जांच करेगी। हाथरस कांड की जांच के लिए यूपी सरकार पहले एसआईटी भी बना चुकी है, जिसे हाल ही में 10 और दिनों का वक्त दिया गया है। एसआईटी को होम सेक्रेटरी भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में बनाया गया था और इसे 7 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए थे। बाद में एसआईटी ने 10 दिन का वक्त और मांगा था, जिसपर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी स्वीकृति दे दी थी।

    इसे भी पढ़ें- दरोगा ने किया चालान तो लाइनमैन ने काट दी चौकी की लाइट, घंटों मिन्नते करते रहे पुलिस अधिकारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hathras: Victims family brought to Lucknow to be produced in the court today.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X