• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Hathras Incident: DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र, मांगा इंसाफ

|
Google Oneindia News

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप की पीड़िता ने 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जिसके बाद यूपी पुलिस ने परिवार के विरोध के बावजूद कल देर रात पीड़िता का अंतिम संस्कार भी कर दिया, जिसके बाद यूपी पुलिस और सरकार दोनों ही विपक्ष और आम लोगों के निशाने पर है। दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के माननीय मुख्य न्यायाधीश एवं सभी अन्य न्यायधीशों को चिट्ठी लिखकर न्याय की अपील की है।

स्वाति मालीवाल ने मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र

स्वाति मालीवाल ने मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र

स्वाती मालिवाल ने इस बारे में एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि हाथरस की घटना ने इंसानियत पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मैं स्तब्ध हूं, इस घटना से मेरी रूह कांप गयी है। मैंने सुप्रीम कोर्ट के माननीय मुख्य न्यायाधीश एवं सभी अन्य न्यायधीशों को चिट्ठी लिख मामले में इंसाफ दिलवाने की गुहार की है।

यह पढ़ें:Hathras Incident: पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार पर भड़के जावेद अख्तर ने पूछा- किसके दम पर उन्होंने ऐसा किया?यह पढ़ें:Hathras Incident: पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार पर भड़के जावेद अख्तर ने पूछा- किसके दम पर उन्होंने ऐसा किया?

    Hathras Case पहुंचा Supreme Court, जनहित याचिका दाखिल कर की गई ये मांग | वनइंडिया हिंदी
    हाथरस पुलिस ने दी सफाई

    हाथरस पुलिस ने दी सफाई

    आपको बता दें कि पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार कराए जाने की वजह से चारों ओर से आलोचनाओं में घिरी हाथरस पुलिस ने इस बारे में कहा है कि जो कुछ भी कहा जा रहा है पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद है, तो वहीं अब इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हुई है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।'

    पीएम ने की सीएम योगी से बात

    पीएम ने की सीएम योगी से बात

    एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा है, 'हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।'

    पीड़िता के शव को लेकर गांव वालों ने भारी हंगामा किया

    पीड़िता के शव को लेकर गांव वालों ने भारी हंगामा किया

    आपको बता दें कि मंगलवार को गैंगरेप पीड़िता का शव दिल्ली से देर रात हाथरस पहुंचा, जहां पीड़िता के शव को लेकर गांव वालों ने भारी हंगामा किया, गांववाले शव का अंतिम संस्कार आधी रात को करने को तैयार नहीं थे, वो न्याय के लिए मांग कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस और गांववालों के बीच बहस भी हुई लेकिन हंगामे के बीच पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया और इस वक्त गांव में भारी पुलिस बल तैनात है।

    यह पढ़ें: यूपी पुलिस ने रातोंरात कराया पीड़िता का अंतिम संस्‍कार, राहुल गांधी ने कहा- 'ये अपमानजनक और अन्यायपूर्ण'यह पढ़ें: यूपी पुलिस ने रातोंरात कराया पीड़िता का अंतिम संस्‍कार, राहुल गांधी ने कहा- 'ये अपमानजनक और अन्यायपूर्ण'

    English summary
    Swati Maliwal writes to Chief Justice of India & other SC judges appealing them to take cognizance of #Hathras gangrape case and ensure immediate action on erring officials, strict punishment to rapists and set definite mechanisms in place to ensure no more rapes.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X