• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाथरस केस के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, जनपथ के लिए मेट्रो स्टेशन पर आवा-जाही बंद

|

नई दिल्ली। हाथरस मामले को लेकर अब देश की राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए शुक्रवार की शाम सैकंड़ों लोग दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए हैं। लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जनपथ के लिए मेट्रो स्टेशन में एंट्री और एग्जिट को बंद कर दिया गया है, जबकि राजीव चौक और पटेल चौक के एग्जिट गेट को फिर से खोल दिया गया है। हाथरस की घटना के विरोध में विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा और बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी जंतर-मंतर पहुंची हैं।

    Hathras Case: Jantar Mantar पर Congress-Left का विरोध प्रदर्शन | Swara bhaskar | वनइंडिया हिंदी

    hathras incedent Protests gathered at Jantar Mantar in Delhi Sitaram Yechury and D Raja also present

    इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, इस मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यूपी, एमपी, राजस्थान, मुंबई या दिल्ली में ऐसी घटनाएं होती ही क्यों हैं? देश में कोई ऐसी घटना होनी ही नहीं चाहिए। वहीं, सीताराम येचुरी ने कहा, यूपी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत की घटना के बाद से देशभर में गुस्से का माहौल है। ऐसे में शुक्रवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर कई संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। इस विरोध प्रदर्शन को आम आदमी पार्टी द्वारा बुलाया गया है।

    'आप' ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शाम पांच बजे जंतर मंतर पर कैंडल मार्च में लोगों से शामिल होने का अनुरोध किया है। जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए जिग्नेश मेवाणी, आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज समेत कई लोग पहुंचे हैं। इसके अलावा भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने हाथरस की घटना के विरोध में होने वाले प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'जब तक यूपी के सीएम इस्तीफा नहीं दे देते हमारा संघर्ष जारी रहेगा।' बता दें ये प्रर्दशन पहले इंडिया गेट पर होने वाला था। दिल्ली पुलिस द्वारा इंडिया गेट के आस-पास धारा 144 लगाने के बाद प्रर्दशन स्थल में बदलाव किया गया है।

    यह भी पढ़ें: नोएडा पुलिस ने FIR में 'प्रियंका गांधी को बता दिया रॉबर्ट वाड्रा का पति', राहुल समेत 203 लोगों पर दर्ज किया था मुकदमा

    English summary
    hathras incedent Protests gathered at Jantar Mantar in Delhi Sitaram Yechury and D Raja also present
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X