• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाथरस: ED ने बताया, विदेश से 100 करोड़ की फंडिंग में PFI के साथ भीम आर्मी का कोई लिंक नहीं

|
Google Oneindia News

लखनऊ: हाथरस केस (Hathras Case) में जांच कर रही एजेंसियों को 100 करोड़ की विदेशी फंडिंग से जुड़ी जानकारी मिली है। इसी कोई लेकर कई मीडिया रिपोर्ट में दावे किए गए हैं कि जांच के दौराना पाया गया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और भीम आर्मी (Bhim Army) के लिंक मिले हैं। जिसको लेरक अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने स्पष्ट किया है कि उन्हें चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाले भीम आर्मी (Chandrashekhar Azad Bhim Army) और पीएफआई के बीच कोई संबंध नहीं मिला है। भीम आर्मी पर सीएए (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान तनाव भड़काने का आरोप लगा था।

    Hathras Case : CBI जांच को लेकर संशय, अभी तक ना FIR, ना कोई जवाब | वनइंडिया हिंदी
    Bhim Army

    इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने ये साफ कर दिया है कि चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाले भीम आर्मी का पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के साथ कोई लिंक नहीं हैं। एसआईटी की जांच में पाया गया था कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक और जातिगत हिंसा फैलाने के लिए 100 करोड़ रुपये की विदेश से फंडिंग की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने दावा किया था कि इस केस में पीएफआई के शामिल होने के लिंक मिले हैं।

    ED ने कहा- विदेशी फंडिंग के 100 करोड़ रुपये बरामद नहीं हुए

    इसके साथ ही ईडी ने यह भी कहा है कि 100 करोड़ रुपये बरामद होने का दावा भी गलत है। ईडी का स्पष्टीकरण उस समय आया, जब यूपी के पूर्व डीजीपी बृज लाल ने दावा किया था भीम आर्मी और अन्य संगठन हाथरस के कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे।

    PFI के 4 सदस्यों को किया गया गिरफ्तार

    हाथरस केस में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI)के सदस्य बताए जा रहे हैं। जांच करने वाली टीम का दावा है कि पीएफआई के कथित संबंधों वाले चार लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस ले जाया गया था। इनमें एक पत्रकार भी है। केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन सहित चार लोगों पर मथुरा में राजद्रोह और अन्य आरोपों के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है।

    पुलिस का कहना है कि जब पीड़ित परिवारवालों की लिस्ट बनाई जा रही थी तो उस दौरान पता चला कि इस मामले में लगातार बयानबाजी कर रही एक महिला गायब है। इसके अलावा 2 और युवक वहां नहीं थे। इसके बाद से ही पुलिस का शक गंभीर हो गया था।

    ये भी पढ़ें- हाथरस: पीड़िता का भाई बोला, बहन का चरित्र हनन करने पर तुली UP पुलिस, नहीं की कभी आरोपियों से बातये भी पढ़ें- हाथरस: पीड़िता का भाई बोला, बहन का चरित्र हनन करने पर तुली UP पुलिस, नहीं की कभी आरोपियों से बात

    English summary
    Hathras:ED said Bhim Army has no links with PFI, claims of 100 crore pumped for protest false
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X