• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Hathras case: यूपी पुलिस की धक्कामुक्की में गिरे राहुल गांधी, हाथ में लगी चोट, देखें Video

|
Google Oneindia News

लखनऊ। हाथरस में हुई रेप की घटना से पूरे देश में गुस्सा चरम पर है, क्या आम और क्या खास , सभी के निशाने पर यूपी पुलिस और योगी सरकार है, गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिए रवाना हुए थे लेकिन लेकिन ग्रेटर नोएडा के पास ही उनके काफिले को रोक लिया गया, इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े लेकिन इसी बीच पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प शुरू हो गई और इस दौरान राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की हुई है, जिसकी वजह से राहुल गांधी जमीन पर गिर पड़े, बताया जा रहा है कि उनके हाथ में चोट आई है तो वहीं इस झड़प में कुछ कार्यकर्ताओं को भी चोटें लगी हैं, इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया ।

    Rahul Gandhi Falls on Road Video: UP Police की धक्कामुक्की में गिरे राहुल, Video | वनइंडिया हिंदी
    धक्के से जमीन पर गिरने पर बोले राहुल गांधी, कोई बड़ी बात नहीं

    धक्के से जमीन पर गिरने पर बोले राहुल गांधी, कोई बड़ी बात नहीं

    हालांकि धक्का-मुक्की वाली बात पर राहुल गांधी ने कहा कि थोड़ा सा धक्का लग गया कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, ये मुझे रोक नहीं पाएंगे।

    'ये मुझे रोक नहीं पाएंगे, इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय'

    उन्होंने ट्वीट किया कि दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता, UP में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है, इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय!। तो वहीं

    यह पढ़ें:Hathras case: योगी सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- ऐसी घटनाओं पर गुस्सा चढ़ता है, मेरी भी 18 साल की बेटी हैयह पढ़ें:Hathras case: योगी सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- ऐसी घटनाओं पर गुस्सा चढ़ता है, मेरी भी 18 साल की बेटी है

    राहुल और प्रियंका को जेवर पुलिस थाने लाया गया

    राहुल और प्रियंका को जेवर पुलिस थाने लाया गया

    मालूम हो कि आज नोएडा पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है, हालांकि, इसके बाद पुलिस राहुल-प्रियंका को जीप में बैठाकर ले गई, दोनों नेताओं को जेवर पुलिस थाने लाया गया है। कांग्रेस की ओर से एक वीडियो भी ट्वीट किया गया, जिसमें देखा जा सकता है कि राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कैसे पुलिस रोक रही है।

    'ऐसी घटनाओं पर गुस्सा चढ़ता है, मेरी भी 18 साल की बेटी है'

    'ऐसी घटनाओं पर गुस्सा चढ़ता है, मेरी भी 18 साल की बेटी है'

    इस दौरान प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ऐसी घटनाओं पर गुस्सा चढ़ता है, मेरी भी 18 साल की बेटी है, हर महिला को गुस्सा चढ़ना चाहिए, हमारे हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि अंतिम संस्कार परिवार के बिना हो।

    अन्याय पर अन्याय हो रहा है: प्रियंका गांधी

    प्रियंका ने वीडियो शेयर कर ट्वीट किया, ''हाथरस की बेटी के पिता का बयान सुनिए। उन्हें जबरदस्ती ले जाया गया। सीएम से वीसी के नाम पर बस दबाव डाला गया। वो जांच की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। अभी पूरे परिवार को नजरबंद रखा है। बात करने पर मना है। क्या धमकाकर उन्हें चुप कराना चाहती है सरकार? अन्याय पर अन्याय हो रहा है।''

    पीड़िता के शव को लेकर गांव वालों कां हंगामा

    पीड़िता के शव को लेकर गांव वालों कां हंगामा

    आपको बता दें कि मंगलवार को गैंगरेप पीड़िता का शव दिल्ली से देर रात हाथरस पहुंचा था, जहां पीड़िता के शव को लेकर गांव वालों ने भारी हंगामा किया, गांववाले शव का अंतिम संस्कार आधी रात को करने को तैयार नहीं थे, वो न्याय के लिए मांग कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस और गांववालों के बीच बहस भी हुई लेकिन हंगामे के बीच पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया और इस वक्त गांव में भारी पुलिस बल तैनात है।

    क्या है पूरा मामला?

    आपको बता दें कि 14 सितंबर को सुबह पीड़ित अपनी मां और भाई के साथ पशुओं को चारा लेने के लिए खेतों में गई थी, थोड़ी देर बाद लड़की का भाई और मां घास काटने के बाद घर चले गए, उसी दौरान पीड़िता को अकेला पाकर गांव के रहने वाले चार उच्च जाति के लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया, पीड़िता के साथ ना सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म हुआ बल्कि विरोध करने पर उसकी जीभ काट दी और उसकी रीढ़ की हड्डी भी तोड़ डाली गई, 19 वर्षीय लड़की के साथ हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदगी हुई थी। घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद पीड़िता होश में आई थी तो उसने अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को बताई थी, जब पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण हुआ तो इसमें गैंगरेप की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद हाथरस पुलिस ने चारों आरोपी को अरेस्ट किया था लेकिन कल सुबह पीड़ि‍ता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया और फिर मंगलवार देर रात ही पुलिस वालों ने जबरन उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

    पुलिस वालों ने जबरन किया पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार

    19 वर्षीय लड़की के साथ हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदगी हुई थी। घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद पीड़िता होश में आई थी तो उसने अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को बताई थी, जब पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण हुआ तो इसमें गैंगरेप की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद हाथरस पुलिस ने चारों आरोपी को अरेस्ट किया था लेकिन कल सुबह पीड़ि‍ता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया और फिर मंगलवार देर रात ही पुलिस वालों ने जबरन उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

    यह पढ़ें: हाथरस केस: फोरेंसिक रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि नहीं, जीभ काटने की बात भी गलत- ADG प्रशांत कुमारयह पढ़ें: हाथरस केस: फोरेंसिक रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि नहीं, जीभ काटने की बात भी गलत- ADG प्रशांत कुमार

    English summary
    Rahul Gandhi fell during padyatra to Hatras. He said, I was Pushed. The Congress leader added that a man can go under section 144. Therefore, he will go alone but Hathras will go under any circumstances.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X