• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाथरस जाने के लेकर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत 203 के खिलाफ एफआईआर

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी समेत 203 लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने एफआईआर की है। हाथरस जाने को लेकर भीड़ इकट्ठी करने के मामले में ये एफआईआर की गई है। गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, धारा 269, 270 और महामारी एक्ट पंजीकृत किया गया है। इनमें 153 नामजद हैं जबकि 50 के खिलाफ अज्ञात में मामला दर्ज हुआ है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से ही ये मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर में दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पीएल पुनिया, अजय कुमार लल्लू के भी नाम हैं।

dw
    Hathras Case: Rahul Gandhi- Priyanka Gandhi समेत 203 Congress नेताओं पर FIR | वनइंडिया हिंदी

    पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी और प्रियंका गांधी करीब 200 कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस जाने के लिए डीएनडी के रास्ते नोएडा में प्रवेश किए। काफिले में शामिल सभी लोगों को धारा 144 लागू होने की बात कहते हुए आगे जाने से रोका गया लेकिन इन्होंने नियमों को तोड़ते हुए आगे जाने की कोशिश की। इन लोगों ने धारा 144 और महामारी एक्ट का उल्लंघन किया।

    राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के कई नेता गुरुवार को हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे। पुलिस ने सबको ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ही रोका और हिरासत में ले लिया। बाद में कांग्रेस नेता दिल्ली आ गए।

    ये है हाथरस का पूरा मामला

    हाथरस के चंदपा क्षेत्र में दलित लड़की 14 सितंबर को अपनी मां के साथ पशुओं का चारा लेने खेतों पर गई थी। खेत में कुछ युवकों ने उसके साथ कथित तौर पर रेप किया। लड़की के साथ बुरी तरह से मारपीट भी की गई। उसकी रीढ़ की हड्डी में चोट आई और दरिंदगी की हद करते हुए उसकी जीभ काट दी गई। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 29 सितंबर, मंगलवार को लड़की ने दम तोड़ दिया। इस पूरे मामले में पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि पहले आठ दिन तक पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज करने और रेप की धाराओं को उसमें जोड़ने में आनाकानी की। इसके बाद जब पीड़िता की मौत को गई तो रात में पुलिस ने जबरन रात में लड़की का दाह संस्कार कर दिया। इसी परिवार से मिलने कांग्रेस नेता जा रहे थे।

    ये भी पढ़िए- हाथरस केस: यूपी एडीजी के बयान पर बोलीं कांग्रेस नेता- सीमन ना मिलने का मतलब ये नहीं कि रेप नहीं हुआ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    hathras case FIR filed against rahul gandhi priyanka gandhi and over 200 congress workers
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X