• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाथरस केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, हाईकोर्ट की निगरानी में होगी सीबीआई जांच

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप और हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। केस को सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट की निगरानी में जांच की मांग वाली याचिका पर मंगलवार को उच्चतम न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति शरद अरविंद बोबडे की बेंच ने मंगलवार को निर्देश दिया है कि हाथरस मामले में सीबीआई जांच को इलाहाबाद हाई कोर्ट मॉनिटर करेगा। यानी कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की निगरानी में हाथरस कांड की सीबीआई जांच की जाएगी। मालूम हो कि हाथरस मामले को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है, दिवंगत पीड़िता के परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में मामले की जांच की मांग की थी।

    Hathras Case पर Supreme Court का सुनाया फैसला, अभी Delhi Transfar नहीं होगा केस | वनइंडिया हिंदी

    Hathras Allahabad High Court will monitor CBI investigation Supreme Court directs

    इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आज हाथरस केस के ट्रायल, मामले की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित करने और पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर भी सुनवाई की है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई (CJI ) एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच इस मामले में फैसला सुनाया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में हाथरस पीड़ित परिवार ने अपील की है कि मामले का ट्रायल दिल्ली में हो। इस मामले की जांच में एक जनहित याचिका भी दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि हाथरस केस की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराई जाए।

    अलीगढ़ जिला जेल और एएमयू मेडिकल कॉलेज पहुंची सीबीआई की टीम

    बता दें कि मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम सोमवार को अलीगढ़ पहुंची। सीबीआई ने अलीगढ़ जिला जेल और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। इस केस के आरोपी अलीगढ़ जेल में बंद हैं, वहीं जेएलएन मेडिकल कॉलेज में पीड़िता का कई दिनों तक इलाज हुआ था। सीबीआई टीम ने क्या पूछताछ की है, इसको लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। हाथरस मामले में बीते एक हफ्ते से सीबीआई टीम पीड़िता के गांव में जांच कर रही थी। यहां लड़की के परिजनों से काफी पूछताछ हुई और गांव के लोगों से भी टीम ने जनकारी ली। इसके बाद सीबीआई टीम अब अलीगढ़ पहुंची।

    हाथरस केस पर सुप्रीम कोर्ट का आज बड़ा फैसला, ट्रायल, ट्रांसफर और पीड़ित परिवार की सुरक्षा पर सुनवाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hathras Allahabad High Court will monitor CBI investigation Supreme Court directs
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X