• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाथरस की घटना पर वीडियो शेयर कर बोले राहुल, ये उनके लिए जो सच्चाई से भाग रहे हैं

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ कथित तौर पर गैंगरेप की घटना से पूरा देश हिल गया है। जिस तरह से युवती की मौत के बाद उसके शव का आधी रात को अंतिम संस्कार किया गया, उससे हर कोई नाराज है। विपक्ष इस घटना को लेकर प्रदेश की योगी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद उन्हें हर संभव मदद और न्याय का भरोसा दिलाया था। हाथरस में जिस तरह से दलित परिवार के साथ यह घटना हुई है, उसने यहां फैली ऊंच-चीन, जाति, धर्म जैसी कुरीतियों को एक बार फिर से लोगों के सामने ला दिया है। राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करके इसे समाज की सच्चाई बताया है।

    Hathras Case को Delhi या Mumbai Transfer कराना चाहता है परिवार, कोर्ट में की मांग | वनइंडिया हिंदी

    rahul

    राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा किया है जिसमे हाथरस में जाति-धर्म के आधार पर छुआछूत की बात लोग स्वीकार कर रहे हैं। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, यह वीडियो उनके लिए है जो सच्चाई से भाग रहे हैं। हम बदलेंगे, देश बदलेगा। इससे पहले राहुल गांधी ने हाथरस की घटना पर ट्वीट करके लिखा था, हाथरस घटना में सरकार का रवैया अमानवीय और अनैतिक है। वे पीड़ित परिवार की मदद करने की बजाए अपराधियों की रक्षा करने में लगे हैं। आइये, देशभर में महिलाओं पर हो रहे अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठायें- एक क़दम बदलाव की ओर।

    कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने वीडियो में कहा कि, कुछ दिन पहले मैं हाथरस गया। जाते वक्‍त मुझे रोका गया। पहली बार मुझे अरेस्‍ट कर लिया। दूसरी बार मैं चला गया। मुझे बात समझ नहीं आई। मुझे रोका क्‍यों जा रहा है? मुझे उसे परिवार से मिलने क्‍यों नहीं दिया जा रहा? उनकी बेटी की हत्‍या हुई, उनकी बेटी का बलात्‍कार हुआ, मुझे क्‍यों रोका जा रहा है? जैसे ही मैं उस घर के अंदर पहुंचा, जैसे ही मैंने परिवार से बात करनी शुरू की, सरकार ने पीड़‍ितों पर आक्रमण शुरू कर दिया।

    राहुल गांधी ने कहा कि, ये हिंदुस्‍तान में लाखों महिलाओं की कहानी है। लाखों महिलाएं सरकार की ओर देख रही हैं और सरकार अपना काम नहीं कर रही। हम सबको सरकार पर दबाव डालना चाहिए। वीडियो के आखिर में राहुल कहते हैं कि समाज को बदलना है। जो हमारी माताओं और बहनों के साथ किया जाता है। वह सरासर अन्याय है। जनता को महिलाओं पर हो रहे अन्‍याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

    इसे भी पढ़ें- श्रीराम एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर महिलाओं ने किया प्रदर्शन, अखिलेश ने VIDEO ट्वीट कर कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hatharas: Rahul Gandhi shares a video says this is for those who are running away from truth.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X