• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सहेली के साथ घर से भागी लड़की फंस गई हैवानों के जाल में, धर्मशाला में रखकर ढाई महीने तक हुआ रेप

|

पानीपत। हरियाणा के पानीपत में 14 साल की एक लड़की के किडनैपिंग और तकरीबन ढाई महीने तक बलात्‍कार के मामले में कोर्ट ने पोक्‍सो एक्‍ट के तहत एक युवक को 20 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अलग-अलग धाराओं में 75 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जानकारी के मुताबिक लड़की को अयोध्‍या के एक धर्मशाला में रखा गया था। दो युवक लड़की को बहका कर ले गए थे। हालांकि लड़की ने दूसरे युवक के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया था। दूसरी किशोरी ने बताया कि वो पढ़ाई के डर से भागे थे।

क्‍या था पूरा मामला

क्‍या था पूरा मामला

पीडि़ता की वकील मोनिका कक्कड़ ने बताया कि मॉडल टाउन थानान्तर्गत कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को 14 अप्रैल 2016 को शिकायत दी थी। उसने बताया था कि उसकी चौदह वर्षीया बेटी हमउम्र सहेली के साथ सुबह 8:30 बजे घर से स्कूल के लिए गई थी, लेकिन लौटी नहीं। उसने किराये पर रहे वाले शशिकांत पुत्र लीलाधर दूबे (मूल निवासी गांव झाण्ड, जिला संत कबीरनगर उप्र) पर बेटी के अपहरण का संदेह जताया था। 29 जून 2016 को परिजनों ने किशोरी को पुलिस के समक्ष पेश किया। बयान में उसने बताया कि आरोपित उसे अयोध्या ले गया था। यहां उसे एक धार्मिक स्थल परिसर में बनी धर्मशाला में रखकर कई बार दुष्कर्म किया। किसी तरह वह भागकर पहले दिल्ली पहुंची। वहां से परिजन उसे पानीपत लाए। मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी।

14 गवाह बनाए गए लेकिन 8 ने दी गवाही

14 गवाह बनाए गए लेकिन 8 ने दी गवाही

पुलिस ने अगले दिन शशिकांत को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था, वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। शुक्रवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशिबाला चौहान ने शशिकांत को सजा सुनाई। इस पूरे मामले में 14 गवाह बनाए गए थे, लेकिन आठ ने ही गवाही दी थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में मांगी थी सुरक्षा

इलाहाबाद हाईकोर्ट में मांगी थी सुरक्षा

शशिकांत को जब पता चला कि पानीपत में उसके खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हो चुका है और पुलिस उसे तलाश कर रही है। उसने किशोरी के आधार कार्ड में छेड़छाड़ कर उसे बालिग दिखा दिया। मंदिर में शादी का शपथ पत्र देकर इलाहाबाद हाई कोर्ट से सुरक्षा भी मांगी थी।

Read Also- 5 स्‍टार होटल का लाखों का बिल चुकाए बिना फरार हुई ये एक्‍ट्रेस, पुलिस ने पकड़ा तो सच आया सामने

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana: Panipat Court sentenced 20 year jail, Guilty of 9th class girl rape case.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X