• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनिल विज से जारी तनातनी के बीच हरियाणा के DGP ने मांगी केंद्र में तैनाती

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के साथ लंबे समय से चल रहे विवाद के बीच राज्‍य के डीजीपी मनोज यादव ने अब वापस केंद्र में तैनाती चाहते हैं। इसके लिए उन्‍होंने गृह सचिव राजीव अरोड़ा को पत्र लिखकर उनकी सेवाएं केंद्र में आईबी को सौंपने की मांग की है। आपको बता दें कि वर्ष 1988 बैच के आइपीएस मनोज यादव को वर्ष 2003 में इंटेलीजेंस ब्यूरों में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात किया गया था। 16 साल तक आईबी के विभिन्‍न पदों पर तैनात होने के बाद राज्‍य सरकार ने फरवरी 2019 में वापस बुला लिया और दो साल के लिए हरियाणा का डीजीपी बना दिया।

अनिल विज से जारी तनातनी के बीच हरियाणा के DGP ने मांगी केंद्र में तैनाती

बतौर हरियाणा डीजीपी, कार्यकाल पूरा होने के बाद अनिल विज इस पद पर अन्य आइपीएस अधिकारी को चाहते थे, लेकिन सरकार ने विज की सिफारिशों के उलट जाकर मनोज यादव को आगामी आदेशों तक सेवा विस्तार दे दिया। इस विस्‍तार को लेकर अनिल विज ने आपत्ति जताई और राज्‍य से अन्‍य आईपीएस अधिकारी की तैनाती की मांग कर डाली। विज ने बाकायदा तीन आइपीएस अधिकारियों का पैनल तक बनाने की सिफारिश करते हुए तीन अप्रैल तक मनोज यादव को हटाने की मांग की थी। इन्‍हीं सब विवाद के चलते मंगलवार को पुलिस महानिदेश मनोज यादव ने हरियाणा के गृह सचिव को एक पत्र लिखकर उनकी सेवाएं वापस आइबी को देने की मांग की है।

उन्‍होंने इस संबंध में ट्वीट भी किया है और कहा है कि पिछले 28 महीनों से वह हरियाणा के नागरिकों की सेवा में डीजीपी के रूप में अपनी क्षमता के अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। वर्तमान में अपने करियर और पारिवारिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अगला कार्यकाल आइबी में पूरा करना चाहते हैं। उन्होंने गृह मंत्रालय से आग्रह किया है कि आइबी में बतौर अतिरिक्त निदेशक उनकी सेवाएं बहाल की जाएं।

Fathers Day पर छलका अभिनव का दर्द, बोले- बहुत कोशिश की लेकिन श्‍वेता ने बच्‍चे से मिलने नहीं दिया, देखें VIDEOFathers Day पर छलका अभिनव का दर्द, बोले- बहुत कोशिश की लेकिन श्‍वेता ने बच्‍चे से मिलने नहीं दिया, देखें VIDEO

English summary
Haryana DGP seeks premature repatriation to Intelligence Bureau
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X