• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Haryana By Election Reslut 2020: बरोदा सीट से कांग्रेस के इंदु राज नरवाल ने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को हराया

|

बरोदा। हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्‍मीवार इंदु राज नरवाल ने जीत हासिल कर ली है। नरवाल ने यहां से बीजेपी प्रत्‍याशी और जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे योगेश्‍वर दत्त को हराया है। सुबह 8 बजे जब मतगणना शुरू हुई, योगेश्‍वर तभी से पीछे चल रहे थे। आपको बता दें कि बरोदा सीट पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था। कोरोना संकट के बीच यहां 68.57 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

14 प्रत्‍याशी चुनावी मैदान में थे लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही टक्‍कर मानी जा रही थी। उल्‍लेखनीय है कि बरोद विधानसभा सीट अप्रैल में कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा के निधन की वजह से खाली हुई थी। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे और दिल्‍ली के अस्‍पताल में भर्ती थे। वह इस सीट से 2009, 2014 और 2019 में तीन बार चुनाव जीते थे। साल 2019 में उन्‍होंने योगेश्‍वर दत्त को ही हराया था। गौतलब है कि हरियाणा में पिछले साल अक्टूबर में हुए चुनाव के दौरान भाजपा ने कई खिलाड़ियों को टिकट दिया था। इनमें हरियाणा की चरखी दादरी सीट से लड़ीं पहलवान बबीता फोगाट चुनाव हार गईं।

हरियाणा विधानसभा के सबसे बुजुर्ग विधायकों में से एक थे श्रीकृष्ण हुड्डा

रोहतक के खिड़वाली गांव के रहने वाले श्रीकृष्ण हुड्डा हरियाणा विधानसभा के सबसे बुजुर्ग विधायकों में से एक थे। वे अपने गांव खिड़वाली में दो बार सरपंच रहे थे। उसके बाद 1987 में पहली बार लोकदल की टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते। इसके बाद 1996 में समता पार्टी से चुनाव जीता। 2005 में कांग्रेस ज्वाइन कर ली और किलोई सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा गए। इसके बाद 2009 के चुनाव में वे सोनीपत जिले की बरोदा सीट पर चुनाव लड़े और जीते। यहां से वे 2014 और 2019 में भी चुनाव जीते थे।

Bihar Election Result 2020: सुपौल से लगातार 8वीं बार जीते बिहार के उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana By Election Result 2020: Congress candidate Indu Raj Narwal defeats BJP's Yogeshwar Dutt in Baroda assembly seat.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X