• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब CM अमरिंदर ने हरसिमरत कौर को बुलाया अनपढ़, तो महिला नेता बोलीं- 'पर आप साक्षर होकर भी...'

|

नई दिल्ली: किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर पंजाब के दो नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (amarinder singh) में जुबानी जंग जारी है। 3 दिसंबर को अमरिंदर सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात पर हरसिमरत कौर बादल ने सवाल उठाए थे। तीन नए कृषि कानून के पास होने के बाद नरेंद्र मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देने पर पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि क्या वो (हरसिमरत कौर बादल) अनपढ़ हैं, जो वह नहीं पढ़ सकती है? उन्होंने ने कहा, हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा तब दिया, जब किसानों ने इस कानून का विरोध किया...लेकिन जब नया कृषि कानून पारित हो रहा था तो हरसिमरत कौर उस कैबिनेट का हिस्सा थीं।

Harsimrat Kaur Badal

प्रकाश सिंह बादल पर भी अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना

    Farmers Protest: किसानों को कौन कर रहा है Funding? कौन कर रहा है खाने का इंतजाम? | वनइंडिया हिंदी

    पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल पर भी हमला किया। उन्होंने कहा, " प्रकाश सिंह बादल सारा जीवन यह दावा करते रहे कि वह किसानों के हितों का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन आप बताइए अगर वो किसानों की हित की बात करते हैं तो उनकी पार्टी ने शुरू में उनका विरोध करने के बाद केंद्रीय अध्यादेशों का समर्थन क्यों किया?

    अमरिंदर सिंह ने कहा, "मुझे नहीं पता कि प्रकाश सिंह बादल को पहले स्थान पर पद्म भूषण क्यों मिला है?'' जिसका पलटवार करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा, प्रकाश सिंह बादल ने दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण जीता था, नाकि तीसरा सर्वोच्च पद्म भूषण।

    हरसिमरत कौर बोली- 'लेकिन आप साक्षर होकर भी...'

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के अनपढ़ वाले बयान पर हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर जवाब दिया है। हरसिमरत कौर बादल ने लिखा है, "मुझे अनपढ़ कह लीजिए, अगर आपको सही लगता है तो। लेकिन मुझे खुशी है कि आप इतने 'साक्षर' होने के बावजूद पद्म भूषण और पद्म विभूषण के बीच अंतर नहीं जानते हैं। कोई बात नहीं! लेकिन हमारे शांतिपूर्वक विरोध करने वाले अन्नदाता को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हैं। ये बेहद शर्मनाक है।''

    Harsimrat Kaur Badal

    बता दें कि 3 दिसंबर को अमित शाह ने मिलने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा था किकिसान आंदोलन के मामले को जल्द सुलझाया जाना चाहिए क्योंकि इससे देश की सुरक्षा पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा था कि उन्होंने किसान कानून के खिलाफ अपना विरोध अमित शाह के सामने प्रकट किया है।

    अमरिंदर सिंह ने कहा था कि किसान कानून के मुद्दे का जल्द से जल्द कोई हल निकलना चाहिए, क्यों कि इसका पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ रहा है।

    ये भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार और किसानों के बीच आज 5वें दौर की बातचीत, 4 वार्ता हुए बेनतीजा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Harsimrat Kaur Badal hits back to Amarinder Singh over Being So Literate on farmers protest
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X