• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरसिमरत कौर बादल चंडीगढ़ PGI से हुईं डिस्चार्ज, सांस लेने में तकलीफ के बाद हुई थीं एडमिट

|

Harsimrat Kaur Badal admitted to PGI Chandigarh: शिरोमणि अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री को चंडीगढ़ पीजीआई (PGI) अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि शनिवार (05 दिसंबर) को उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक हरसिमरत कौर बादल को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में एडमिट कराया गया था। हॉस्पिटल में इस दौरान हरसिमरत कौर बादल का कोरोना टेस्ट भी कराया गया था लेकिन वो निगेटिव निकला है। हरसिमरत कौर को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आइसोलेशन में रखा गया था। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत हरसिमरत कौर बादल का इलाज किया गया था हालत में सुधार होने के बाद उन्हें बीती रात डिस्चार्ज कर दिया गया है।

    Harsimrat Kaur Badal अस्पताल से डिस्चार्ज, Corona Report आई निगेटिव | वनइंडिया हिंदी

    Harsimrat Kaur Badal

    हरसिमरत कौर बादल ने कृषि कानून के विरोध में दिया इस्तीफा

    हरसिमरत कौर बादल नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री रह चुकी हैं। वो केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं। कृषि के नए 3 कानून के विरोध में उन्होंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। किसान आंदोलन का हरसिमरत कौर बादल शुरुाआत से समर्थन करती आई हैं।

    जारी किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने केंद्र पर किसानों की दुर्दशा का शोषण करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा किसानों को "राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा" बताने वाले बयान का विरोध किया था और किसानों के लिए चिंता व्यक्त की थी।

    अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर बादल पर उठाए सवाल

    पंजाब की अकाली दल ने किसान आंदोलन का साथ दिया है और केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया है। लेकिन पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल पर किसानों के लिए दिखावा करने का आरोप लगाया है।

    अमित शाह से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर बादल पर सवाल उठाते हुए कहा था कि जब नए कृषि कानून पर विचार हो रहा था और बिल तैयार हो रहा था तब उन्होंने अपना विरोध क्यों नहीं दिखाया। हरसिमरत कौर बादल ने देखा कि बिल कानून बनने वाला है और किसान इसके विरोध में हैं तब उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

    ये भी पढ़ें- अमित शाह से मुलाकात के बाद बोले सीएम अमरिंदर- मामले को जल्द सुलझाए सरकार, देश की सुरक्षा पर पड़ रहा है असरये भी पढ़ें- अमित शाह से मुलाकात के बाद बोले सीएम अमरिंदर- मामले को जल्द सुलझाए सरकार, देश की सुरक्षा पर पड़ रहा है असर

    English summary
    Former union minister Harsimrat Kaur Badal was rushed to PGI, Chandigarh on Saturday after she complained of breathing difficulty. She has tested negative for the novel coronavirus.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X