• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोर: हरसिमरत कौर ने पाक पीएम को सुनाई खरी-खोटी, बोलीं- श्रद्धालुओं से ले रहे 'जाजिया'

|
    Harsimrat Kaur ने Imran Khan के बयान को बताया शर्मनाक, Pak को सुनाई खरी-खरी। वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला बोला है। रविवार को करतारपुर कॉरिडोर पर दिए पाकिस्तान के बयान को शर्मनाक बताते हुए हरसिमरत ने एक ट्वीट किया है। पाकिस्तान के भारतीय श्रद्धालुओं से 20 डॉलर लेने के बयान को हरसिमरत ने कारोबार बताते हुए कहा कि, पाक पीएम करतारपुर साहिब दर्शन को कारोबार के रूप में देख रहे हैं जो कि बेहद शर्मनाक है।

    Harsimrat Badal Hits Out At Pak pm imran khan Over kartarpur corridor

    गौरतलब है कि, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि, करतारपुर साहिब दर्शन करने आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से 20 डॉलर लेने का फैसला किया है। पाकिस्तान के इस फैसले पर हरसिमरत ने सोशल मीडिया साइट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह पाक पीएम को खरी-खोटी सुना रही हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, आखिर कोई गरीब श्रद्धालु जो करतारपुर साहिब के दर्शन करना चाहता है वह कैसे इतनी बड़ी रकम दे सकता है। उन्होंने पाकिस्तान के फैसले की निंदा करते हुए इसकी तुलना 'जजिया' (एक प्रकार का धार्मिक कर) से किया है।

    बता दें, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल राज्य में बनने वाले एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) के निर्माण स्थल का दौरा करने पहुंच जहां उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब भी दिया। इंटरव्यू के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए हरसिमरत ने कहा, पाकिस्तान द्वारा श्रद्धालुओं से पैसे लेना बहुत निंदनीय है, और यह जजिया लागू करने के जैसा है। उन्होंने बताया की भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के समक्ष यह मुद्दा उठाया है। बता दें, हरसिमरत ने एकीकृत जांच चौकी का नाम 'सत करतार आईसीपी' रखने का अनुरोध केंद्र सरकार से किया है।

    कच्छ बॉर्डर पर 4 पनडुब्बियां तैनात करेगा पाक, संवेदनशील जलसीमा पर भारत ने भी चौकसी बढ़ाई

    8 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    हाल ही में हरसिमरत कौर बादल ट्वीट पर जानकारी दी थी कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करतापुर कॉरीडोर का उद्घाटन करेंगे। बता दें, 12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती भी है ऐसे में करतापुर कॉरीडोर के उद्घाटन का इंतजार काफी दिन से किया जा रहा था। करतारपुर कॉरीडोर पाकिस्तान के करतारपुर में बने गुरूद्वारे साहिब को भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Harsimrat Badal Hits Out At Pak pm imran khan Over kartarpur corridor
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X