• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेट एयरवेज संकट पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री का बड़ा बयान, कहा- फंड जुटाना उसका आंतरिक मामला

|

नई दिल्ली। बंद पड़ी जेट एयरवेज को लेकर लोकसभा में किए गए सवाल पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जवाब दिया है। हरदीप पुरी ने कहा कि जेट एयरवेज का पुनरुद्धा केवल इंसॉल्वेंसी दिवालियापन संहिता के तहत ही संभव है। उन्होंने कहा कि वित्तीय संसाधनों का विकास करना और बिजनेस प्लानिंग के अनुसार कुशल संचालन सुनिश्चित करना एयरलाइन की जिम्मेदारी है।

Hardeep Puri on Jet Airways in Lok Sabha, said Govt has no role in raising funds

हरदीप पुरी ने कहा कि जेट एयरवेज के लिए धन जुटाने में भारत सरकार की कोई भूमिका नहीं है, क्योंकि यह एयरलाइन का आंतरिक मामला है। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष की ओर से किए गए कई अहम सवालों का जवाब भी दिया है जिसमें बढ़ते किराए का भी मुद्दा उठाया था। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि किसी प्राकृतिक आपदा या मानवीय कारणों से पैदा हुई आपात स्थितियों के समय टिकट की मांग बढ़ जाती है।

उन्होंने कहा कि इससे कम कीमत वाले टिकट जल्दी बिक जाते हैं और लोग अधिक कीमत की टिकट खरीदते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादा पैसे वाले टिकट लेने से यात्रियों को ही नुकसान होगा क्योंकि ऐसा गया है कि इस स्थिति में लोग सस्ते टिकट खरीदने के बदले ज्यादा किराए पर टिकट खरीदते हैं। इस दौरान विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने पूछा कि क्या मंत्री आपदा के समय ज्यादा हवाई किराए को उचित ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। पुरी ने कहा कि साल 1994 तक सरकार हवाई किराया नियंत्रित करती थी लेकिन उसके बाद इसे सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर दिया गया। अब कंपनियां बाजारों के आधार पर किराय तय करती है।

बता दें कि नकदी संकट की वजह से जेट एयरवेज को बीते 17 अप्रैल को अपना परिचालन बंद करना पड़ा। जेट के कर्जदार पिछले 5 महीने से एयरलाइंस को बेचने की कोशिश कर रहे थे पर बेच नहीं सके। संचालन बंद होने की वजह से हजारों की संख्या में कर्मचारी घर पर बैठे हैं। कंपनी को फिर से शुरू करने के लिए कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था।

जेट एयरवेज के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया को एनसीएलटी ने दी मंजूरी, अगली सुनवाई 5 को

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hardeep Puri on Jet Airways in Lok Sabha, said Govt has no role in raising funds
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X