• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Happy Mothers Day: कंगना ने लिखी कविता, कहा-'मां के कोख जैसा प्यार और गर्मजोशी मुझे कहीं नहीं मिली'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। आज है मदर्स डे, पूरी दुनिया में लोग अपनी तरह से इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं, बॉलीवुड क्ववीन कंगना रनौत ने भी अपनी मां के लिए एक सुंदर सी कविता लिखी है और उसे इंस्ट्रागाम पर वीडियो के जरिए शेयर किया है। कंगना वीडियों में अपनी कविता को पढ़ रही हैं, जो कि अंग्रेजी में है।

'मां के कोख जैसा प्यार और गर्मजोशी मुझे कहीं नहीं मिली'

'मां के कोख जैसा प्यार और गर्मजोशी मुझे कहीं नहीं मिली'

उन्होंने लिखा है कि मां मैं आपके जीवन की लालसा हूं। जब मैं पहली बार आपके दिल में खिली...तो आपकी आंखें उम्मीद से चमक उठीं, जब मैं एक सिंगल सेल के रूप में आपकी कोख में आई, आपने मुझे जीवन देने के लिए सांस ली, मुझे रक्त देने के लिए आपने खाना खाया और फिर आपने मुझे खुद से अलग करके दुनिया दी, आपका टुकड़ा, आपके बाहर, खो गया और आपको तलाश रहा है, मैंने पूरी दुनिया घूमी पर आपकी कोख जैसा प्यार और गर्मजोशी मुझे कहीं नहीं मिला, और फिर मैंने अपने दिल में झांका...आप मुझे वहां मिल गईं, मैं आपके जीवन की लालसा हूं।'

यह पढ़ें: Happy Mother's Day: मां तो सिर्फ मां है....जिसका कोई विकल्प है ही नहींयह पढ़ें: Happy Mother's Day: मां तो सिर्फ मां है....जिसका कोई विकल्प है ही नहीं

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कंगना की कविता

कंगना की ये कविता इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, लोग इस पर काफी कमेंट कर रहे है, बता दें कि लॉकडाउन की वजह से इस वक्त फिल्मों की शूटिंग बंद है, कंगना इस वक्त मनाली में अपने परिवार संग वक्त बीता रही हैं और सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव हैं।

कुछ खास बातें

'मदर्स डे' की शुरुआत ने वेस्ट वर्जिनिया में एना जार्विस ने की थी उन्होंने इस दिन अवकाश घोषित कर दिया था। बाद में ये हॉलीडे काफी लोकप्रिय हो गया जिसे कि 'होलमार्क होलीडे' की संज्ञा दे दी गई। कहा जाता है कि मातृ पूजा का रिवाज़ पुराने ग्रीस से शुरू हुआ था जो स्य्बेले ग्रीक देवताओं की मां थीं, ग्रीस में यह त्योहार के रूप में 18 मार्च को मनाया जाता था।

 ब्रिटेन में 'मदर्स डे' को एक खास संडे को मनाया जाता है....

ब्रिटेन में 'मदर्स डे' को एक खास संडे को मनाया जाता है....

यूरोप और ब्रिटेन में 'मदर्स डे' को एक खास संडे को मनाया जाता है जिसे कि 'मदरिंग संडे' कहते हैं। मातृ दिवस, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में कई देशों में 8 मार्च को मनाया जाता हैं, लेकिन भारत में 'मदर्स डे' मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है।

    Mothers Day 2020 : मां पर लिखी इस Poem के हर लफ्ज छू जाता है मन को गहराई से | वनइंडिया हिंदी

    यह पढ़ें: Mother's Day 2020: मां को क्या दिया है हमनें! क्या इतना सा दे सकते हैं उन्हें?

    English summary
    Kangana Ranaut says she couldn’t find ‘love, warmth’ of mother’s womb anywhere in world.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X