• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नाई ने काट दी VHP नेता की चुटिया, शिकायत के बाद पहुंचा जेल

|

नई दिल्ली: महीने में एक-दो बार सभी नाई के यहां बाल कटवाने जाते ही हैं। कभी कभार बाल कटाने में नाई गलती भी कर देता है, लेकिन ज्यादातर लोग बातचीत के बाद उसे माफ कर देते हैं, लेकिन उत्तराखंड के हल्द्वानी से अब एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां पर एक नाई ने गलती से एक शख्स की चुटिया काट दी, जिस वजह से अब उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

दुकान में जमकर हुआ हंगामा

दुकान में जमकर हुआ हंगामा

दरअसल विशंभर दत्त पलड़िया हल्द्वानी के लामाचौड़ इलाके में रहते हैं। वो पहले विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष भी थे। पलड़िया ने बकायदा हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार चुटिया रखी थी। सोमवार को वो अपने बाल कटवाने एक स्थानीय नाई के यहां पहुंचे। बाल कटने के बाद दुकान में हंगामा शुरू हो गया। विशंभर दत्त पलड़िया का आरोप था कि नाई ने बिना पूछे उनकी चुटिया काट दी। उसी दिन पलड़िया के बड़े भाई भी उसी दुकान से बाल कटवाकर गए थे। जब घर जाकर नहाते वक्त उन्होंने सिर पर हाथ फेरा तो उनके होश भी उड़ गए।

धार्मिक भावनाएं हुईं आहत

धार्मिक भावनाएं हुईं आहत

पलड़िया के आरोप के मुताबिक उनके भाई की भी चुटिया नाई ने काट दी थी। मामले ने पलभर में तूल पकड़ लिया। कुछ ही देर में विशंभर पलड़िया और उनके समर्थकों ने दुकान में हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि नाई ने जानबूझकर उनकी और उनके भाई की चुटिया काटी है। ये चुटिया उन्होंने लंबे वक्त से परंपरा के हिसाब से रखी थी। जिस वजह से अब उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं नाई इसे मानवीय भूल बता रहा है।

नाई पहुंचा सलाखों के पीछे

नाई पहुंचा सलाखों के पीछे

दुकान में हंगामे के बाद मामला थाने पहुंच गया। वहां पर पलड़िया ने नाई पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में तहरीर दर्ज करवाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने भी नाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस की ओर से जारी अधिकारिक बयान के मुताबिक 23 नवंबर को वादी सतीश चंद्र पलड़िया निवासी लामाचौड़ ने मुखानी थाने में शिकायत दर्ज करवाई। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उनके इलाके में स्थित एक हेयर सैलून ने उनकी चुटिया जानबूझकर काट दी। ये हिंदू धर्म और उनकी संस्कृति का अपमान है। साथ ही ऐसी घटना को अशुभ माना जाता है। वादी की शिकायत के आधार पर मुखानी थाने में एफआईआर नंबर-258/20, धारा-295 पंजीकृत किया गया है।

हनुमान पांडेय ने काटी थी कृष्णानंद राय की चोटी, मुख्तार अंसारी ने फोन पर कहा था, चुटिया काट लिहिन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hairdresser cut VHP leader pony Tale in uttarakhand haldwani
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X