• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम में भारी बारिश से तबाही, रेलवे स्टेशन जलमग्न, वायुसेना ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किए यात्री

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 मई। असम में कुदरत का कहर जारी है। भारी बारिश और भूस्खलन के कारण असम के दीमा हसाओ जिले का हाफलोंग स्टेशन जलमग्न हो गया। हालात ये हो गए कि रेलवे ने यात्रियों को रेस्क्यू कर बाहर निकालना पड़ा। तेज बारिश और भूस्खलन के चलते पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) का यातायात प्रभावित हुआ है।

हाफलोंग रेलवे स्टेशन जलमग्न

हाफलोंग रेलवे स्टेशन जलमग्न

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के हसाओ जिले के हॉफलोंग स्टेशन की एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हाफलोंग स्टेशन बाढ़ के पानी से जलमग्न हो चुका है। भूस्खलन होने पटरी पर कीचड़ आ गया। जिससे ट्रेन पटरी से उतर चुकी है।

ट्रेन हुई डीरेल

ट्रेन हुई डीरेल

पानी के तेज बहाव के चलते ट्रेन पटरी से उतर गई। सीमांत रेलवे ने समय रहते त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रेन से सभी यात्रियों को सफलतापूर्वक निकाल लिया। जिसके बाद दूसरी स्पेशल ट्रेन से यहां से यात्रियों को निकालकर उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

180 यात्रियों का सफल रेस्क्यू

180 यात्रियों का सफल रेस्क्यू

अधिकारियों का कहना है कि असम के दीमा हसाओ के न्यू हाफलोंग स्टेशन पर पानी और कीचड़ के तेज बहाव से ट्रेन डिरेल हो गई थी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने हाफलोंग रेलवे स्टेशन पर बचाव कार्यों पर एक अपडेट साझा करते कहा 'एनएफ रेलवे द्वारा समय पर कार्रवाई के कारण ट्रेन नंबर के सभी यात्रियों को सफलतापूर्वक निकाला गया है। अंतिम स्पेशल ट्रेन यहां से 180 यात्रियों को निकालकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया है। अधिकारियों ने इस कठिन परिस्थिति में दिन-रात काम करने वालों को धन्यावाद भी दिया।

रेल नेटवर्क 2 महीने में होगा बहाल

रेल नेटवर्क 2 महीने में होगा बहाल

अधिकारियों का कहना है कि भूस्खलनों से प्रभावित रेल नेटवर्क को बहाल करने में कम से कम दो माह का समय लगेगा। इस बीच त्रिपुरा सरकार पड़ोसी राज्य से सड़क मार्ग के जरिए आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति की आकस्मिक योजना बना रही है।

सीएम ने अधिकारियों और सेना को दी बधाई

सीएम ने अधिकारियों और सेना को दी बधाई

असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा ने ट्विट कर रेलेव के बचाव कार्य की सराहना की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा 'भारी बारिश के साथ, भूस्खलन और संचार में व्यवधान आया। खुशी है कि 119 वृद्ध और बीमार ट्रेन यात्रियों को दीमा हसाओ जिले से सुरक्षित एयरलिफ्ट किया जा सका। इस कार्य के लिए सभी एजेंसियों सेना, भारतीय वायुसेना, रेलवे, जिला प्रशासन, पुलिस और एएसडीएमए को बधाई।'

Comments
English summary
Haflong railway station inundated due to heavy rain passengers rescued assam floood
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X