• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट राज्य में खुलेंगे जिम और सैलून, धार्मिक समारोह पर रहेगा प्रतिबंध

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट महाराष्ट्र में अब लोगों को देशव्यापी लॉकडाउन से ढील देने पर विचार किया जा रहा है। गुरुवार को उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री असलम शेख ने बताया कि महाराष्ट्र में एक सप्ताह के भीतर जिम और सैलून खोलने की अनुमति मिल जाएगी हालांकि राज्य सरकार ने कोरोना काल में धार्मिक समारोहों की अनुमति देने पर कोई निर्णय नहीं लिया है। बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन के पांचवे चरण को लेकर जो दिशा-निर्देश जारी किया था उसमें लोगों को कई प्रकार की छूट देने की बात कही गई थी।

Gym and salons to open in Maharashtra decision to come within 7 days said Aslam Sheikh
    Corona medicine Remdesivir: इन 5 राज्‍यों को सबसे पहले मिली कोरोना की दवा | वनइंडिया हिंदी

    देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 4,73,105 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 14,894 मरीजों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं, यहां 1,42,900 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है और 6,739 मौतें महामारी के चलते हो चुकी है। राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं लेकिन संक्रमण पर अभी तक ब्रेक लगता दिखाई नहीं दे रहा है।

    इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में स्थित जिम और सैलून खोलने का बड़ा फैसला लिया है जो अगले सप्ताह में लागू हो सकता है, हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने धार्मिक समारोह के आयोजन की अनुमति पर फैसला नहीं लिया है। बता दें कि लॉकडाउन पांच की गाइडलाइन के मुताबिक हर रोज सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर, मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य किया गया है। ऑफिस में कम्प्यूटर, की बोर्ड, माउस, प्रिंटर, स्कैनर आदि की सफाई सुनिश्चित करने, 70 प्रतिशत से अधिक एल्कोहल वाले सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने और कार्यालय के शौचालयों में दिन में 3 बार सोडियम हाइपोक्लोराइट, डिटर्जेंट से सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

    यह भी पढ़ें: Good News: अंतिम चरण में है एंटी कोरोना ऑक्सफोर्ड वैक्सीन, 2020 के अंत तक उपलब्ध हो सकती है वैक्सीन

    English summary
    Gym and salons to open in Maharashtra decision to come within 7 days said Aslam Sheikh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X