• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुडगांव में हुई स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी की मौत,पिछले सप्‍ताह लगवाई थी वैक्‍सीन

|

नई दिल्ली। गुड़गांव में एक 56 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी की मौत हो गई। उसे पिछले शनिवार को कोविड वैक्‍सीन का पहला डोज दिया गया था। जिसके बाद शनिवार को मौत हो गई। हालांकि अभी मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। स्‍वास्‍थकर्मी का शव परीक्षण के लिए भेजा गया है।

Vaccination

डॉक्टरों ने बताया उनके परिवार के अनुसार, राजवंती सुबह नहीं उठी और उसे मेदांता अस्पताल में मृत लाया गया। उन्होंने कहा कि जिस दिन उन्‍हें वैक्सीन लगाया गया उस दिन उसकी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई थी।

गुड़गांव के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही राजवंती की मौत का कारण पता चलेगा। तब तक यह कहना सही नहीं होगा कि राजवंती की मृत्यु टीके के कारण हुई।" भारत ने शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रमों में से एक शुरू किया, जिसमें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और फार्मास्युटिकल दिग्गज एस्ट्राज़ेनेका से लाइसेंस प्राप्त दो स्थानीय रूप से बनाए गए शॉट्स कोवाक्सिन और कॉविशिल्ड का उपयोग किया गया था।

टीकाकरण अभियान कतार में पहले 3 करोड़ हेल्थकेयर और अन्य फ्रंट-लाइन श्रमिकों को टीका लगाएगा, इसके बाद लगभग 27 करोड़ लोग 50 से अधिक उम्र के या पहले से मौजूद चिकित्सा स्थितियों के कारण उच्च जोखिम वाले माने जाएंगे। धिकारियों ने अभी तक किसी भी मौत को वैक्सीन से नहीं जोड़ा है, हालांकि उन्होंने कुछ सौ "प्रतिकूल प्रतिक्रिया" दर्ज की हैं।

टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से अब तक 10 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है। सरकार ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर एक बार फिर दोनों टीकों के प्रति झिझक का सामना करने की कोशिश करते हुए कहा कि दोनों शॉट पूरी तरह से सुरक्षित हैं। कई फ्रंटलाइन और हेल्थकेयर श्रमिकों ने अनुरोध किया है कि उन्हें यह चुनने की अनुमति दी जाए कि कोवाक्सिन के चरण 3 परीक्षणों के बाद से उन्हें कौन सा टीका प्राप्त हो रहा है और अभी भी इसकी प्रभावकारिता घोषित की जानी है।

Bigg Boss 14: राखी सावंत की शादी निकली झूठी! जानें किस तरह खुली पोल

https://www.filmibeat.com/photos/mannara-chopra-50310.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A health worker died after getting vaccinated in Gurgaon, medical officer gave this explanation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X