• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार झुकी, गुर्जरों को मिलेगा 5 फीसदी आरक्षण, आंदोलन समाप्त

|
Google Oneindia News

जयपुर। आखिरकार गुर्जरों की जिद काम आयी और सरकार ने उनकी आरक्षण की मांग को स्वीकार कर लिया है, जिसके साथ ही आठ दिनों से चल रहा गुर्जरों का आंदोलन गुरूवार रात खत्म हो गया है। इस बारे में जानकारी जयपुर में राजस्थान के चिकित्सा मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने मीडिया को दी।

Gujjar agitation called off after Rajasthan govt agrees to give 5% quota in jobs outside 50% limit

सरकार के प्रतिनिधि मंडल और गुर्जरों के बीच चली कई राउंड बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है। राठौड़ ने कहा कि सरकार अब आरक्षण को लेकर एक नया विधेयक विधानसभा में लायेगी जहां से उसे पास कराया जायेगा। कहा जा रहा है कि सरकार और गुर्जरों के बीच में आठ मुद्दों पर सहमति बन गई है।

वसुंधरा सरकार की ओर से गुर्जर समुदाय के प्रमुख कर्नल बैंसला को लो चिठ्ठी सौंपी गई जिसमें उन्होंने आरक्षण की मांग स्वीकारी है, बैसला ने चिठ्ठी हाथ मे लेते ही अपना आंदोलन खत्म कर दिया और रेलवे ट्रैक पर बैठे सभी लोगों को हटने का आदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने उनके आंदोलन की वजह से हुई परेशानी के लिए लोगों से माफी मांगी।

English summary
The 8 days long deadlock between Gujjars and the Rajasthan government came to an end on Thursday night after the govt agreed to introduce a bill ensuring 5% quota for Gujjars and 4 other castes outside the legal limit of 50% overall reservation in government-run institutions.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X